Pyara Hindustan
National

आज तक के झूठ का हुआ पर्दाफाश, बीजेपी को बदनाम करने का चला रहा प्रोपोगेंडा।

आज तक के झूठ का हुआ पर्दाफाश, बीजेपी को बदनाम करने का चला रहा प्रोपोगेंडा।

आज तक के झूठ का हुआ पर्दाफाश, बीजेपी को बदनाम करने का चला रहा प्रोपोगेंडा।
X

बीजेपी सरकार ने हाल ही में यूपी के महोबा से उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत की, जिसके चलते सूबे के मुखिया सीएम योगी ने उज्जवला योजना के पहले चरण में जिन महिलाओं को गैस कनेक्शन नहीं मिला था उन्हें उज्जवला योजना 2.0 के तहत कनेक्शन दिया। इसी बीच सोशल मीडिया पर आज तक न्यूज चैनल का एक वीडियो चर्चाओं का विषय बन गया। इस वीडियो में आज तक ने अपना एक अलग की एजेंडा चलाया। आज तक का एक पत्रकार महोबा में उसी प्रोग्राम में मौजुद महिलाओं से बातचीत कर रहा है और वो भी उस वक्त जब वहां मौजूद महिलाओं को गैस कनेक्शन नहीं मिला जो कि प्रोग्राम के दौरान मिलने वाला था। लेकिन पत्रकार ने अपना प्रोपोगेंडा सेट किया हुआ था। इस वीडियो में आज तक के पत्रकार ने महिलाओं से कई बेतुके सवाल किए।

वह महिलाओं से पूछ रहा है कि आपको पहले चरण में गैस कनेक्शन मिला, मैं आपको बता दूं की 2.0 उन्हीं महिलाओं के लिए सरकार लाई थी जिन्हें पहले चरण में कनेक्शन नहीं मिला और वो अब दूसरे चरण में लेने आई हैं। तो एक झूठ आज तक का हमने यहां पकड़ा। ये वीडियो देखने के बाद प्यारा हिंदुस्तान की टीम महोबा पहुंच गई और सच का पता लगाया। जिन औरतों से आज तक के पत्रकार यह कहलवाने की कोशिश कर रहे थे की सरकार की उज्जवला योजना के चलते महोबा में किसी भी महिला को गैस कनेक्शन नहीं मिला, उन्हीं महिलाओं ने खुद अपने मूंह से हमे बताया कि उन्हें पहले चरण में ही गैस कनेक्शन सरकार द्धारा मुहिया करा दिया गया था। उन महिलाओं को वहां महज अपने अलग एंजेडे के लिए बैठाया गया था, और जानबूझ कर उनसे ये सारी बाते कहलवाई गई।

यही नहीं आज तक ने महोबा से ही एक बूढ़ी औरत का वीडियो भी शेयर किया था जिसमें पत्रकार दिखा रहा है कि कैसे बूढ़ी अम्मा आज भी चुल्हे पर खाना बनाने को मजबूर है और चुल्हे के धुंए से उनकी आंखे खराब हो रही है। वीडियो में अम्मा का छोटा सा घर है और उसमें एक कौने में पड़ा लाल रंग का गैस सिलेंडर है जो कि अम्मा के लिए महज एक लाल वस्तु है और कुछ नहीं। इस वीडियो को प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया था। इस वीडियो को लोगो की आंखों में धूल झोकंने के लिए कांग्रेस और आज तक ने इस्तेमाल किया है। आज तक और कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को बदनाम करने की पूरी कोशिश की है, लेकिन जब हमने इस बात की तहकीकात की तो आज के सफेद झूठ का पर्दाफाश हो गया।

प्यारा हिंदुस्तान की टीम जब महोबा में उसी अम्मा के घर पहुंची तो हमने दिखाया कि अम्मा का खूब बड़ा और पक्का मकान है, अम्मा के पास गैस कनेक्शन भी है और ताज्जुब की बात ये थी की अम्मा गैस पर ही खाना बना रही थी। जब आज तक के पत्रकार ने अम्मा का वीडियो बनाया तब उन्होंने गैस पाइप कनेक्शन हटाया हुआ था और हम जब वहां पहुंचे तो पाइप भी लगा था और गैस भी भरा हुआ था। अम्मा की रसोई में हमें कोई चुल्हा नहीं मिला। पड़ोसियों ने भी बताया की अम्मा की आंखें पहले से ही खरीब थी इस लिए चश्मा लगाना पड़ा। अम्मा ने हमें गैस जला के भी दिखाया। आज तक ने इस वीडियो के जरिए झूठ फैलाने का काम किया है।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story