Pyara Hindustan
National

टिकट धांधली केस में ACB के सामने पेश हुए AAP विधायक अखिलेश त्रिपाठी, BJP ने पार्टी से निष्कासित करने की मांग की

टिकट धांधली केस में ACB के सामने पेश हुए AAP विधायक अखिलेश त्रिपाठी, BJP ने पार्टी से निष्कासित करने की मांग की
X

दिल्ली एमसीडी चुनाव में 90 लाख रुपये में टिकट बेचने के मामले में फंसे आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी एसीबी कार्यालय में हाजिर हुए। एसीबी ने मॉडल टाउन से विधायक को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। एसीबी प्रमुख मधुर वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह उन्हें एसीबी दफ्तर आने के लिए कहा गया था।

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपये मांगने वाले आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले, और पीए समेत तीन लोगों को एसीबी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। 55 लाख रुपये देने के बाद भी टिकट नहीं मिलने पर महिला दावेदार के पति ने एसीबी से शिकायत की थी।एसीबी ने जाल बिछाकर मॉडल टाउन से AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओम सिंह, पीए शिव शंकर पांडेय उर्फ विशाल पांडेय और साथी प्रिंस रघुवंशी को 33 लाख रुपये लौटाते रंगे हाथों पकड़ लिया।

आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता शोभा खारी ने वार्ड नंबर 69 से टिकट मांगा आरोप है कि निगम चुनाव में पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर त्रिपाठी ने उनसे 90 लाख रुपये मांगे थे। खारी के मुताबिक उसने कुल 55 लाख दिए थे। जिसमें 35 लाख अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता को दिए गए। राजेश को पैसे अखिलेशपति के कहने पर पहुंचाए थे। शोभा खारी के पति ने शिकायत करते हुए दावा किया गया कि 35 लाख रुपये लिस्ट में नाम आने के बाद देने होगे। लिस्ट में नाम नहीं आया तो शोभा खरी ने ACB से शिकायत की।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story