Pyara Hindustan
National

अमानतुल्लाह खान के घर से ACB ने ज़ब्त किये लाखों कैश और अवैध हथियार, MLA की गिरफ्तारी पर BJP ने केजरीवाल से पूछा- AAP नेताओं को देशभक्त कहोगे या कट्टर देशविरोधी?

अमानतुल्लाह खान के घर से ACB ने ज़ब्त किये लाखों कैश और अवैध हथियार, MLA की गिरफ्तारी पर BJP ने केजरीवाल से पूछा- AAP नेताओं को देशभक्त कहोगे या कट्टर देशविरोधी?
X

एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया। ये गिरफ्तारी उनके घर समेत कई जगहों पर छापेमारी के बाद हुई। छापेमारी के दौरान AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबियों के घर से 2 अवैध पिस्टल और 24 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

बता दे, इसके बाद से ही राजनीती गर्म हो गयी है और इसको लेकर जहाँ BJP ने AAP पर ज़ोरदार हमला बोला है तो वही मनीष सिसोदिया ने अपने नेता अमानतुल्लाह खान का बचाव करते हुए नज़र आये।

मनीष सिसोदिया ने अमानतुल्लाह खान का किया बचाव !

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा, "पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, पर कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली। कुछ नही मिला। फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है। AAP के हरेक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है।"

देशभक्त कहोगे या कट्टर देशविरोधी- BJP

दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, "अरविन्द केजरीवाल के BC MLA को ACB ने किया गिरफ्तार! इस MLA के घर ACB की रेड में आज भारी मात्रा में कैश, पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। बेहद चिंताजनक है कि जो व्यक्ति पुलिस द्वारा Bad Character घोषित किया जा चुका हो, कई आपराधिक मामले चल रहे हो, उसके पास ऐसे हथियार मिलें।"

साथ ही बीजेपी नेता कपिल मिश्रा लिखते है, "अमानतुल्ला खान की जाँच करप्शन के केस से शुरू हुई और अवैध हथियारों तक आ पहुँची है जाँच आगे बढ़ने पर जिहाद , धर्म परिवर्तन , दिल्ली दँगो तक जाएगी ये स्पष्ट है. अमानतुल्ला खान केवल एक कठपुतली है। ऐसे हर एक घोटाले और अपराध का मास्टर माइंड खुद केजरीवाल है।"

साथ ही उन्होंने लिखा, "अमानतुल्ला के ठिकानों से अमेरिकन माउज़र भी मिली है, एक बार में 20 राउंड फ़ायर करने वाले हथियार अमानतुल्ला खान और केजरीवाल एक दूसरे के करीबी है हवाला , शराब , ड्रग्स के बाद केजरीवाल गैंग से अब अवैध हथियार भी केजरीवाल और उनके गैंग का हर अपराधी जेल जाएगा ही , यही इनकी नियति है "

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, "कट्टर ईमानदार पार्टी के MLAs की करतूतें: ACB ने AAP मला अमानतुल्लाह खान के सहयोगियों के यहां से ₹24 लाख और कारतूस के साथ बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद करने के बाद खान को गिरफ्तार कर लिया है।अपने इन अनमोल हीरों के बारे में क्या कहेंगे अरविन्द केजरीवाल? "

दिल्ली बीजेपी ने कहा, "केजरीवाल के बेड करैक्टर विधायक अमानतुल्लाह खान को ACB ने किया गिरफ्तार। घर से गोलियां,बारूद, पिस्टल और पैसों का भंडार मिला है, केजरीवाल जी कुछ तो बोलो, अपने खास अमानतुल्लाह खान पर चुप्पी तो तोड़ो।"

प्रवेश साहिब सिंह,"अरविंद केजरीवाल जी क्या अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के बाद भी अब अपने नेताओं को देशभक्त कहोगे या कट्टर देशविरोधी..?"

अमित मालवीय लिखते है, "अरविंद केजरीवाल को जल्दी ही समझ आ जाएगा कि मीडिया में दिनभर मिमियाने से AAP के भ्रष्ट नेताओं पर कार्रवाई नहीं रुकेगी। आज अमानतुल्लाह ख़ान का नंबर लगा है, कल सिसोदिया का, और ये सिलसिला गिरोह के सरग़ना तक भी पहुँचेगा…"

ACB पर हुआ हमला, FIR दर्ज़

जिस समय विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया जा रहा था, उस समय ACB की टीम के साथ मौजूद पुलिस टीम पर हमला किया गया। इसके बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। हमला करने वालों में अमानतुल्लाह के करीबी और रिश्तेदार शामिल हैं। इस संबंध में दक्षिण-पूर्व जिले में ACB ने तीन एफआईआर दर्ज करवाईं हैं। इसमें अवैध हथियारों की बरामदगी के संबंध में 2 प्राथमिकी है। तीसरी एफआईआर अमानतुल्ला खान के रिश्तेदारों द्वारा पुलिस टीम के साथ मारपीट के संबंध में है। जिन लोगों ने ACP और पुलिस टीम के साथ मारपीट की, उन लोगों की की पहचान कर ली गई है। उनके खिलाफ अलग से सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट करने और सुबूत मिटाने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। इन लोगों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, ACB का लॉकअप नहीं होने के कारण अमानतुल्लाह को सिविल लाइन के लॉकअप में रखा गया। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। छापेमारी में आम आदमी पार्टी के वार्ड प्रेसिडेंट और अमानतुल्लाह के करीबी कौशर इमाम सिद्दिकी के यहाँ से भी 12 लाख रुपए नकद, एक पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए गए हैं। अमानतुल्लाह खान के एक और करीबी हामिद अली खान के पास से एक बिना लाइसेंस वाली बेरेटा पिस्टल और 12 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। इस तरह कुल 24 लाख नकद और 2 पिस्टल सहित कई कारतूस बरामद किए गए।

बता दे, अमानतुल्लाह पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए 32 लोगों को नियमों के विरुद्ध भर्ती किया। इतना ही नहीं, दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर भी दिया। इसके अलावा, बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया। इनमें सरकार द्वारा दिया गया अनुदान भी शामिल है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story