Pyara Hindustan
National

धोखाधड़ी से जुड़े मामले में एक्शन, मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर सहित 3 के खिलाफ FIR, BJP नेता किरीट सोमैया ने लगाया आरोप

धोखाधड़ी से जुड़े मामले में एक्शन, मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर सहित 3 के खिलाफ FIR, BJP नेता किरीट सोमैया ने लगाया आरोप
X

शिवसेना ठाकरे गुट की नेता और मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वर्ली गोमाता एसआरए मामले में किशोरी पेडनेकर के खिलाफ बांद्रा के निर्मल नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है. इसे लेकर बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट भी किया है.

मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर सहित 3 के खिलाफ FIR

वर्ली में गोमाता भवन का निर्माण झुग्गी पुनर्वास योजना के तहत किया गया है. बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि किशोरी पेडनेकर ने इस बिल्डिंग में अवैध रूप से फ्लैट हड़प लिया था. उनके द्वारा दायर शिकायत के बाद, घर और ऑफिस को नगर निगम और एसआरए अधिकारियों द्वारा सील कर दिया गया था. इस कार्रवाई के बाद किशोरी पेडनेकर ने कहा कि उनका इन फ्लैटों से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी की राजनीति का खामियाजा मूल मकान मालिकों को भुगतना पड़ रहा है.



स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी के साथी अधिकारी उदय पिंगले ने यह शिकायत दर्ज कराई है. गोमाता जनता एसआरए कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में छह भवन हैं. साल 2008 में इस भवन में झोपड़पट्टी में रहने वाले पात्र लोगों को मकान आवंटित किए गए थे. अथॉरिटी के रिकॉर्ड के मुताबिक, किशोरी पेडनेकर सोसाइटी में कॉटेजर नहीं थीं और उन्हें कोई फ्लैट अलॉट नहीं किया गया था. हालांकि, पिंगले ने शिकायत की कि पेडनेकर ने फ्लैट का फायदा उठाया.

इन धाराओं में दर्ज़ हुआ केस

बांद्रा के निर्मलनगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में किशोरी पेडनेकर समेत शैला प्रशांत गावस, प्रशांत गावस, गिरीश रेवांकर, साईप्रसाद पेडनेकर आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 419, 420, 465, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

बीजेपी ने किरीट सोमैया ने लगाया ये आरोप

बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने किशोरी पेडनेकर पर फ्लैट हड़पने और उनसे धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. सोमैया ने आरोप लगाया था कि किशोरी पेडनेकर ने एसआरए के कई मामलों में घोटाला किया है. एसआरए मामले में एक शिकायत पहले ही दायर की जा चुकी थी. हालांकि, सोमैया ने पिछले साल आरोप लगाया था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दबाव में जांच नहीं कराई गई थी. इसके अलावा किशोरी पेडनेकर के बेटे साईप्रसाद पेडनेकर और उनकी कंपनी किश कॉरपोरेट ने झूठे दस्तावेज जमा किए थे और सोमैया द्वारा धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. सोमैया ने यह भी आरोप लगाया कि किशोरी पेडनेकर के बेटे की कंपनी को कोविड काल में अवैध तरीके से ठेका दिया गया.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story