Pyara Hindustan
National

अधीर रंजन के बयान पर सोनिया-स्मृति के बीच हुई तीखी बहस, धमकी भरे अंदाज़ में सोनिया गाँधी बोलीं- Don't Talk to Me

अधीर रंजन के बयान पर सोनिया-स्मृति के बीच हुई तीखी बहस, धमकी भरे अंदाज़ में सोनिया गाँधी बोलीं- Dont Talk to Me
X

राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कहने पर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने माफ़ी मांग ली है। इधर बीजेपी इस विषय पर सोनिया गांधी से माफ़ी माँगने को कह रही। कहा कि यें जानबूझकर की गई गलती है। कोई राष्ट्रपत्नी शब्दावली का इस्तेमाल नहीं करता।

वही बसपा सुप्रीमों मायावती ने ही अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा, "भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू जी का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं। इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक व अति-निन्दनीय।"

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अर्थात इनके द्वारा माननीया राष्ट्रपति जी को टीवी पर 'राष्ट्रपत्नी' कहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी आज बाधित हुई है। उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे। "

इस बीच बड़ी खबर आ रही है की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आरोप, कॉग्रेस नेता सोनिया गांधी ने उन्हें लोकसभा स्थगित होने के बाद संसद परिसर में धमकाया, "राष्ट्रपत्नी" पुकारने के मुद्दे ज़बरदस्त बहस हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा की कार्यवाही के स्थगित होने के बाद बीजेपी के सांसद 'सोनिया गांधी माफी मांगो' का नारा लगा रहे थे। ये नारा 12 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लग रही थी। जब सदन स्थगित हो गया तो सोनिया गांधी सदन से बाहर जा रही थीं। लेकिन नारेबाजी के बीच सोनिया गांधी वापस लौट कर बीजेपी सांसद रमा देवी के पास गईं और कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांग ली है। इसी बीच रमा देवी के पास खड़ीं स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी से कुछ कहा। सोनिया ने जोर से कहा Don't talk to me. इसके बाद स्मृति और सोनिया गांधी के बीच तीखी बहस हुई। ये बहस 2 से 3 मिनट चली. गौरव गोगोई , सुप्रिया सुले ने आकर सोनिया गांधी को लेकर वापस गए।

वही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा की सोनिया गांधी ने धमकाने वाले अंदाज़ में स्मृति ईरानी से बात की ।

बता दे , अधीर रंजन से बुधवार को जब मीडिया ने पूछा था कि आप राष्ट्रपति भवन जा रहे थे, जाने नहीं दिया गया। तब उन्होंने कहा था कि आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की "राष्ट्रपत्नी' सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं।



Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story