Pyara Hindustan
National

जम्मू में बठिंडी के बाजार में चला प्रशासन का बुलडोजर, सरकारी जमीन से हटाया जा रहा है अवैध कब्जा

जम्मू में बठिंडी के बाजार में चला प्रशासन का बुलडोजर, सरकारी जमीन से हटाया जा रहा है अवैध कब्जा
X

जम्मू-कश्मीर में प्रशासन की ओर से चलाया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। शनिवार को बठिंडी के बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। जिला प्रशासन ने आज शनिवार को एक बार फिर मालिक मार्केट में बुलडोजर चलाया। कुंजवानी नरवाल हाईवे पर सरकारी जमीन पर कब्जा करके बने शोरूम को तोड़ा गया।

बता दे, जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर सरकारी जमीन को खाली कराया जा रहा है। केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने 'बड़े भू स्वामियों' और 'प्रभावशाली' लोगों द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक अभियान चलाया है। इस अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत लगभग 23,000 हेक्टेयर जमीन को प्रशासन ने पुनः प्राप्त कर लिया है। घाटी में लगातार प्रशासन की ओर से अवैध कब्जे को हटने का काम जारी है।

वहीँ जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। अवैध कब्जे को हटाने के लिए प्रशासन का बुलडोजर लगातार चल रहा है। इस अभियान के खिलाफ राजनीतिक दलों से लेकर स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय लोग लगातार अतिक्रमण अभियान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

प्रशासन द्वारा जारी अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन किया। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में "गुंडा राज" है, जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर को अफगानिस्तान की तरह ध्वस्त किया जा रहा है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story