Pyara Hindustan
National

शिवसेना पर फूटा पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस का गुस्सा, बोले- लाउडस्पीकर हटाने से डरते हैं और कहते हैं बाबरी मस्जिद गिराई!

शिवसेना पर फूटा पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस का गुस्सा, बोले- लाउडस्पीकर हटाने से डरते हैं और कहते हैं बाबरी मस्जिद गिराई!
X

महाराष्‍ट्र की राजनीति में एक बार फिर से अयोध्‍या के विवादित ढांचे बाबरी मस्जिद की गूंज सुनाई दे रही है। महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्‍य की गठबंधन सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा है कि आज जो लोग मस्जिदों से लाउडस्‍पीकर उतारे जाने से डरे हुए हैं वो कहते थे कि हम बाबरी मस्जिद को गिराने में साथ थे। उन्‍होंने कहा कि ये लोग डरे हुए हैं। उन्‍होंने ये भी कहा कि जिस वक्‍त विवादित ढांचे को ढहाया गया उस वक्‍त वहां पर कोई भी शिव सेना का नेता मौजूद नहीं था साथ ही फडणवीस ने कहा है कि वो 14 मई के बाद उद्धव ठाकरे को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे।

आपको बता दे, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने सवाल पूछा है कि मुझे बताओ बाबरी ढांचा गिराने उनका कौन सा नेता गया था? पूर्व सीएम ने कहा कि वहां 32 लोग थे सभी बीजेपी और संघ के थे उनमें से जय भान सिंह पवैया आज हमारे साथ मंच पर हैं. मैं आज कहता हूं. जब बाबरी ढांचा गिरा तो हमने श्रेय नही लिया क्योंकि वो ढांचा कार सेवकों ने गिराया था. वो कल्याण सिंह थे जिन्होंने राम के लिए अपनी सरकार न्योछावर कर दी. आपको बता दे, बाबरी मस्जिद को छह दिसंबर, 1992 को हिंदू कारसेवकों ने गिराया था, उस वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ही थे. और उन्होंने इसकी ज़िम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और इस मामले में उन्हें एक दिन की सांकेतिक जेल भी हुयी थी।

देवेंद्र फडणवीस ने हमला बोलते हुए कहा कि परसों उन्होंने क्या पूछा था कि बाबरी मस्जिद जब गिरी थी तो ये कौन सी बिल में थे? ये कहते हैं कि हमने बाबरी मस्जिद गिराया. हम कहते हैं वो मस्जिद नहीं ढांचा था. कोई हिंदू मस्जिद गिरा ही नही सकता. मैं बताता हूं वो ढांचा गिराने के लिए मैं वहीं था. लाठी खाई जेल गया. शिवसेना पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राम पैदा हुए थे क्या? पूछने वाले के साथ आज वो लोग बैठे हैं. 370 धारा निकालने की हिम्मत किसमे थी?

महाराष्ट्र के 62वें स्थापना दिवस के मौके पर मुंबई के सोमैया ग्राउंड में महाराष्ट्र विधानसभा में लीडर ऑफ अपोजिशन और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस एक 'बूस्टर डोज' रैली कर रहे हैं. देवेंद्र फडणवीस ने इस रैली की शुरुआत सियापति रामचंद्र की पवनसुत हनुमान की जय के नारे के साथ की.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story