Pyara Hindustan
National

आख़िर क्यों लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता संदीप दीक्षित ने PM मोदी की तारीफ की

आख़िर क्यों लोकसभा चुनावों के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता संदीप दीक्षित ने PM मोदी की तारीफ की
X

देश में लोकसभा चुनावों का दौर चल रहा है। 25 मई को दिल्ली की 7 सीटों पर भी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। लेकिन इस बीच ऐसी खबर सामने आई है जिससे कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। माना ये जा रहा है की कांग्रेस में बड़ी सेंधमारी होने वाली है।

बता दे, मतदान से एक दिन पहले दिल्ली के दिग्गज कांग्रेसी नेता माने जाने वाली संदीप दीक्षित ने पीएम मोदी की तारीफ की है। दरअसल पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान उनकी मां और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की तारीफ करते हुए कहा कि वो व्यक्तिगत रूप से वो शीला दीक्षित का बहुत सम्मान करते थे। इस दौरान उन्होंने इशारों में आम आदमी पार्टी और सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा। आइये जानते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा है।

आखिर क्या बोले पीएम मोदी ?

बीते दिनों एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की तारीफ की। उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित को व्यक्तिगत रूप से जानते थे और उनपर लगाए गए आरोप मेरे गले नहीं उतरते थे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सीएम ने दीक्षित जी के आखिरी दिनों में उनपर गंभीर आरोप लगाकर उनको बदनाम किया था। शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने पीएम मोदी के इस बयान का क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनकी तारीफ की।

संदीप दीक्षित ने पीएम मोदी पर क्या बोला

दरअसल, संदीप दीक्षित, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे हैं। पीएम मोदी के बयान की क्लिप शेयर करते हुए संदीप दीक्षित ने लिखा, "राजनीतिकम मतभेद होते हुए भी प्रधानमंत्री जी ने मेरी मां और उनके योगदान को याद किया। मेरी मां और प्रधानमंत्री 12 सालों तक मुख्यमंत्री के तौर पर साथ काम किए और कई मंचो पर मिलते रहे। सार्वजनिक जीवन में इस तरह का शिष्टाचार बहुत जरूरी है।"

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस इन लोकसभा चुनावों में गठबंधन के रूप में मैदान में हैं। दिल्ली की सात सीटों में से तीन पर कांग्रेस जबकि चार सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने इस बार के चुनावों में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को टिकट दिया है। इस सीट से संदीप दीक्षित की भी मजबूत दावेदारी थी, लेकिन अंत में टिकट कन्हैया को दिया गया। उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मनोज तिवारी से है, जो दो बार से यहां से चुनाव जीत रहे हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story