Pyara Hindustan
National

बंगाल में ED के बाद CBI ने कसा शिकंजा, TMC नेता अणुब्रत मंडल के करीबी नेता और व्यवसायी के घर CBI का छापा

बंगाल में ED के बाद CBI ने कसा शिकंजा, TMC नेता अणुब्रत मंडल के करीबी नेता और व्यवसायी के घर CBI का छापा
X

पश्चिम बंगाल में छापेमारी का दौर लगातार जारी है। ईडी के बाद अब सीबीआई ने बंगाल के बीरभूम में कई जगहों पर छापेमारी की है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानि सीबीआई के अधिकारी दो टीमों में बंटे और नानूर के बासापाड़ा और सिउड़ी गये। जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अणुब्रत मंडल के करीबी नेता और व्यवसायी के घर पर छापामारी की गयी।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की एक टीम पशु तस्करी मामले में आरोपी तृणमूल के पूर्व जिला परिषद निर्माण अधिकारी करीम खान और सिउड़ी थाना के रवींद्रपल्ली स्थित दलील भवन स्थित पत्थर व्यापारी टुलू मंडल के घर पर छापामारी की गयी है। बताया जाता है कि CBI के अधिकारी शांतिनिकेतन में विश्व भारती के रतन कुटीर गेस्ट हाउस में सबसे पहले पहुंचे थे।

केंद्रीय जांच एजेंसी की 6 टीमें 10 कार में सवार होकर बुधवार सुबह यहां से निकली। केंद्रीय बल के जवानों की सुरक्षा में अफसरों की दो टीम बनायी गयी। एक टीम नानूर की ओर, तो दूसरी टीम सिउड़ी की ओर रवाना हुई। खबर है कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी नानूर के बसा पाड़ा में बीरभूम पशु तस्करी मामले के आरोपी जिला परिषद के निदेशक निर्माण करीम खान के घर पहुंचे। बता दें कि यह वहीं करीम खान है जिन्हे चुनाव के बाद हुई हिंसा में आरोपी बनाया गया था।

उधर, CBI अधिकारियों ने पत्थर कारोबारी टुलू मंडल के घर पर भी छापेमारी की। गौरतलब है कि ये दोनों तृणमूल के बीरभूम जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडल के करीबी माने जाते हैं। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि CBI वास्तव में किस मामले की जांच कर रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story