Pyara Hindustan
National

पंजाब और हरियाणा HC से राहत मिलने के बाद कवि कुमार विश्वास ने कविता के जरिये केजरीवाल पर कसा तंज

पंजाब और हरियाणा HC से राहत मिलने के बाद कवि कुमार विश्वास ने कविता के जरिये केजरीवाल पर कसा तंज
X

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने AAP के पूर्व नेता और कवि कुमार की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। जिसके बाद इस पूरे मामले पर कवि और आप के पूर्व नेता कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होने हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र किया।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्वास ने केजरीवाल के खालिस्तानी लिंक को लेकर बड़ा खुलासा किया था। जिसके बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही कुमार विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ में एफआईआर दर्ज कर ली गई। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिस पर अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने कहा है कि इससे इंकार नहीं किया जा सकता है कि कुमार विश्वास के खिलाफ यह एफआईआर राजनैतिक मकसद से दर्ज की गई।

कुमार विश्वास ने हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर दिए गए बयान के चलते 12 अप्रैल को रोपड़ में दर्ज की गई यह एफआईआर कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन कर की गई है। कुमार विश्वास ने कहा था कि उनके खिलाफ यह एफआईआर रोपड़ में दर्ज की गई, जबकि उन्होंने इंटरव्यू मुंबई में दिया था। इसके साथ ही यह भी बताया कि इस मामले में बिना किसी जांच जल्दबाजी में एफआईआर दर्ज की गई है। 12 अप्रैल को दर्ज इस एफआईआर की कॉपी दस दिन बाद 22 अप्रैल दोपहर 3 बजे उन्हें दी गई। याचिका ने कहा कि यह एफआईआर उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है। इस प्रकार दर्ज की गई एफआईआर साफ तौर पर राजनीतिक रंजिश का नतीजा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story