Pyara Hindustan
National

AAP के एक और नेता पर ED का शिकंजा, विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर ED रेड

AAP के एक और नेता पर ED का शिकंजा, विधायक  गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर ED रेड
X

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बीच पार्टी के एक और विधायक पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लिया है. आप के मटियाला से विधायक गुलाब सिंह यादव पर ED ने शिकंजा कसा है. विभाग ने शनिवार सुबह विधायक के घर पर छापा मारा.

बता दें, ED ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल को लगातार 9 बार समन भेजने के बाद गुरुवार देर शाम 10 वीं बार समन लेकर उन के घर पहुंची उनके घर की तलाशी ली और 2 घंटे लगातार चली पूछताछ के बाद ED ने सीएम को गिरफ्तार कर लिया.

गुलाब सिंह यादव 8 साल पहले भी हुए थे गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के मटिलाया से विधायक गुलाब सिंह यादव का नाम पहले भी सुर्खियों में रहा है. विधायक 8 साल पहले भी वसूली के मामले में गिरफ्तार हुए थे. साल 2016 में जब गुलाब सिंह गुजरात मामलों के प्रभारी थे उस समय दिल्ली पुलिस ने उनके सहयोगियों के खिलाफ जबरन वसूली के एक मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था.

सौरभ भारद्वाज ने BJP पर बोला हमला

पार्टी विधायक गुलाब सिंह यादव पर ईडी की छापेमारी पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने टिप्पणी की. सौरभ भारद्वाज ने कहा, न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के लोगों को पता चल गया है कि बीजेपी सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में व्यस्त है. यह देश रूस की राह पर चल रहा है. यह बांग्लादेश, पाकिस्तान, उत्तर में देखा गया है कोरिया और अब भारत भी इसी राह पर हैं. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब तानाशाही की राह पर है, जहां लोगों के बुनियादी अधिकार खत्म हो जाएंगे, जहां विपक्ष को रोका जाएगा. हमारे 4 नेता झूठे आरोप में जेल में हैं. हम गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं और पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव के यहां आज छापे मारे जा रहे हैं. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में आप नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं के यहां भी छापे मारे जाएंगे ताकि विपक्ष डरकर चुप हो जाए.

AAP पर ED का शिकंजा

आम आदमी पार्टी पर ईडी लगातार शिकंजा कस रही है. आबकारी नीति में ईडी ने अब तक आप के कई नेताओं को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. मनीष सिसोदिया, सतयंद्र जैन, संजय सिंह के नामों के साथ साथ अब सीएम केजरीवाल का नाम भी इस लिस्ट में दर्ज होगया है. बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे. ईडी ने पहली बार सीएम को 2 नवंबर 2023 को समन भेजा था, जिस के बाद लगातार 10 बार समन भेजने के बाद गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story