Pyara Hindustan
National

लखनऊ में नमाज के बाद लोगो ने इजरायल के खिलाफ की नारेबाजी, नकवी बोले - ना इंसाफी हो रही है

लखनऊ में नमाज के बाद लोगो ने इजरायल के खिलाफ की नारेबाजी, नकवी बोले - ना इंसाफी हो रही है
X

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्त चेतावनी के बावजूद राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को जुमे की नजाम के दौरान फिलिस्तीन में मारे गए लोगो के लिए ईदगाह में दुआ पढ़ी गई। वही इजरायल और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। मौलाना ने कहा कि वहां के हालात चिंताजनक है।

दरअसल लखनऊ में फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के लिए ईदगाह में दुआ पढ़ी गई। जुमा की नमाज के बाद लखनऊ में भी लोगों ने इज़राइल की खिलाफ नारेबाजी की और उसे समर्थन कर रहे अमेरिका के खिलाफ भी नारे लगाए। इस दौरान इज़राइल और फिलिसिस्तीन की जंग को रोकने के लिए भी दुआ हुई। इजरायल क्राइम अगेंस्ट फिलिस्तीन के पोस्टर लिए लोगो ने अमेरिका के खिलाफ भी लगाए नारे।



प्रोटेस्ट के दौरान शिया मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने फिलिस्तीनियों के साथ ना इंसाफी हो रही है। जो इजराइलियों का हक है वह उन्हें मिल जाए और जो फिलिस्तीनियों का हक है वह उन्हें मिलना चाहिए। हमारी यही दुआ है कि जालिमों को सजा मिले।

बता दें कि ईरान खुलकर फिलिस्तीन के समर्थन में उतर गया है। उसने सभी इस्लामिक देशों से एकजुट होकर इजरायल के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आह्वान किया है। हमास ने जब से इजरायल पर हमला किया है, तभी से ईरान पर उंगलियां उठ रही थीं कि उसी ने हमास के आतंकियों को इजरायल पर हमले के लिए तैयार किया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story