Pyara Hindustan
National

पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ में बगावत से कांग्रेस को लगा झटका, छत्तीसगढ़ के 35 विधायकों ने दिल्ली में डाला डेरा

छत्तीसगढ़ घमासान पर सीएम बघेल ने पेश की सफाई

पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ में बगावत से कांग्रेस को लगा झटका, छत्तीसगढ़ के 35 विधायकों ने दिल्ली में डाला डेरा
X

पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ से भी घमासान की तस्वीरें सामने आने लगी हैं इसी कड़ी में 35 से ज्यादा विधायकों की टोली अब रायपुर से दिल्ली पहुंच चुकी है लेकिन सीएम बघेल लगातर इसे खारिज कर रहे हैं और बयान दे रहें हैं कि 35 विधायक सिर्फ अपने निजी काम से दिल्ली घुमने गए हैं कुछ ही दिनों में वापिस आ जाएंगे, लेकिन तस्वीरें कांग्रेस की स्थितियों को बयां करने के लिए काफी है।

इसी कड़ी में बीजेपी नेता रमन सिंह के उस बयान के जवाब में सीएम बघेल ने सफाई पेश की है जिसमें रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को पंजाब से कंप्येर करते हुए कहा था कि यहां भी पंजाब जैसा हाल हो रहा है। छत्तीसगढ़, पंजाब बन रहा है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने सफाई देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता, और विधायक निजी यात्रा पर दिल्ली घूमने आ रहे हैं लेकिन जो हालाक कांग्रेस में बने हुए हैं उसने कांग्रेस आलाकमान की मुश्किलों को बढ़ा कर रख दिया है ।




5 के बाद आधा दर्जन और विधायक पहुंचे हैं दिल्ली

भले ही कांग्रेस आलाकमान से लेकर सीएम भूपेश बघेल किसी भी प्रकार की राजनीतिक हलचल से इंकार कर रहे हों। लेकिन बड़ी संख्या में विधायकों की दिल्ली यात्रा कई सवाल खड़े कर रही है। पहले से ही दिल्ली में 15 विधायकों ने डेरा डाल रखा है, शुक्रवार को करीब छह और विधायक दिल्ली रवाना हुए थे।

टीएस सिंहदेव और बघेल की बीच है जंग

राजस्थान, पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ में भी कुर्सी की जंग छिड़ी हुई है। यहां पर सीएम भूपेश बघेल और वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच तकरार देखने को मिल रही है। टीएस सिंहदेव ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री फार्मूले की मांग कर रहे हैं, लेकिन सीएम बघेल इस पर राजी नहीं हैं। इसको लेकर दोनों नेताओं की दिल्ली में पेशी भी हो चुकी है।

Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story