Pyara Hindustan
National

उपचुनाव में हार के बाद सपा प्रत्याशी विनय तिवारी ने अखिलेश के प्रचार नहीं करने पर दिया चौंकाने वाला बयान ?

उपचुनाव में हार के बाद सपा प्रत्याशी विनय तिवारी ने अखिलेश के प्रचार नहीं करने पर दिया चौंकाने वाला बयान ?
X

उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ में बीजेपी उम्मीदवार अमन गिरी की जीत हुई है। उन्होंने सपा के उम्मीदवार विनय तिवारी को 33 हजार मतों से हरा दिया है। अमन गिरी पहले राउंड में ही बढ़त बनाए हुए थे जो आखिरी यानी 31वें राउंड तक कायम रही।

यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के नतीजे घोषित हो चुके हैं। यहां बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी विनय तिवारी को 34,298 मतों से हराया है। हार के बाद जब सपा प्रत्याशी विनय तिवारी से सवाल किया गया कि सीएम योगी यहां चुनाव प्रचार करने आए थे, लेकिन अखिलेश यादव नहीं आए। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यहां सपा का एक-एक कार्यकर्ता अखिलेश यादव है।

सपा प्रत्याशी विनय तिवारी आरोप लगाया कि यहां सरकार चुनाव लड़ रही थी। हम लोग सरकार के सामने चुनाव लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी मशीनरी यहां लगी हुई थी। भय का माहौल व्याप्त था। जब सपा प्रत्याशी से पूछा गया कि अखिलेश यादव नहीं आए, जबकि सीएम योगी ने यहां चुनाव प्रचार किया था, इसको आप कैसे देखते हैं? इस सवाल के जवाब में सपा प्रत्याशी ने कहा कि वो कोई अंतर नहीं है। सपा में एक-एक कार्यकर्ता अखिलेश यादव है। उन्होंने कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है, उसको हम स्वीकार करते हैं। ईवीएम को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस पर हम समीक्षा करने के बाद ही कोई जवाब देंगे।

वहीं सपा प्रत्याशी के आरोपों पर बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक अमन गिरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी हार के बाद कुछ न कुछ बहाना तलाशती है, लेकिन इस चुनाव से एक संदेश जा चुका है कि हर वर्ग, जाति और धर्म का सहयोग भारतीय जनता पार्टी के साथ बना हुआ है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story