Pyara Hindustan
National

कानपुर हिंसा के बाद हिंसा प्रभावित इलाके में पहुंचा बुलडोजर, पुलिस कमिश्नर ने केडीए वीसी से मांगी अवैध घरों की लिस्ट

कानपुर हिंसा के बाद हिंसा प्रभावित इलाके में पहुंचा बुलडोजर, पुलिस कमिश्नर ने केडीए वीसी से मांगी अवैध घरों की लिस्ट
X

कानपुर हिंसा में जिस रफ्तार से जांच आगे बढ रही है अब हिंसा के गुनहगारों का बचना अब नामुमकिन है। पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार की जा चुकी है तो वहीं अब बुलडोजर एक्शन की तैयारी हो चुकी है। जैसी ही कानपुर की नई सड़क पर बुलडोजर पहुंचा। वैसे ही हलचल तेज हो गई कि क्या बुलडोजर एक्शन की तैयारी है।

हालाकि जैसे ही कानपुर की नई सड़क पर जो बुलडोजर पहुंचा उसका इस्तेमाल ट्रक में पत्थर लादने के लिए किया गया। आपको बता दें कि उन्हीं पत्थरों का इस्तेमाल हिंसा में किया गया था। वहीं, दूसरी ओर फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर कई पत्थर जांच के लिए जुटाए हैं और अपने साथ ले गई है। कानपुर के गुनहगारों का बचना अब नामुमकिन है, जिस रफ्तार से पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है, और जिस अंदाज में कार्रवाई हो रही है उससे उपद्रवी बेचैन हैं।़

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने एक स्थानीय बीजेपी नेता को भी गिरफ्तार किया है। वहीं अब शहर में बुलडोजर चलने की तैयारी शुरू हो गई है। कानपुर में नई सड़क और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से बनी इमारतों पर बुलडोजर चलने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर ने केडीए वीसी को 100 से ज्यादा भवनों की लिस्ट भेजी है। इन इमारतों के नक्शे के साथ ही वैध या अवैध होने की जानकारी भी मांगी गई है। जिला प्रशासन ने भी केडीए से जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। लिस्ट के सत्यापन के बाद प्रशा सन और पुलिस अवैध भवनों पर तोबड़तोड़ कार्रवाई शुरु करेगी।

बता दें, कानपुर हिंसा मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है इसमें शामिल उपद्रवियों के चेहरे बेनकाब होते जा रहे हैं। कानपुर पुलिस ने अब तक 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कानपुर पुलिस ने पीएफआई के पांच सदस्यों की भी पहचान की है, जिसमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। कानपुर पुलिस कमिश्नर विजयसिंह मीणा ने बताया कि कानपुर हिंसा में गिरफ्तार आरोपियों से मिले लिंक के आधार पर पीएफआई के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कई और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story