Pyara Hindustan
National

SC के बाद PM मोदी ने खोली किसान आंदोलन की पोल, कहा- विपक्ष किसानों के साथ कर रहा है धोखाधड़ी

बिलों का विरोध करने वाले बौद्धिक बेइमान: मोदी

SC के बाद PM मोदी ने खोली किसान आंदोलन की पोल, कहा- विपक्ष किसानों के साथ कर रहा है धोखाधड़ी
X

सुप्रीम कोर्ट के बाद पीएम मोदी ने फर्जी किसान आंदोलन की पोल खोली है और कांग्रेस को आईना दिखाने का काम किया है, पीएम नरेंद्र मोदी ने 'ओपन' मैगजीन को एक इंटरव्‍यू दिया है जिसमें किसानों से लेकर कई अहम मुद्दों पर पीएम ने अपनी राय रखी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल पारित कृषि कानूनों के विरोध को 'राजनीतिक धोखाधड़ी' करार दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आज किसान हितैषी सुधारों का विरोध कर रहे हैं उन पर नजर डाले तो आपको बौद्धिक बेइमानी और राजनीतिक धोखेबाजी का असली मतलब नजर आएगा ।


पीएम ने कहा कि ये वही लोग हैं जो पहले मुख्यमंत्रियों को लेटर लिखकर मांग करते थे जो आज सरकार ने किया है तो इसका विरोध किया जा रहा है। मोदी ने आगे कहा, 'ये वही लोग हैं जिन्‍होंने मुख्‍यमंत्रियों को पत्र लिखकर वही करने को कहा जो हमारी सरकार ने किया है। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने अपने मैनिफेस्‍टो में लिखा कि वे वही सुधार लागू करेंगे जो हम लेकर आए हैं। फिर भी, चूंकि हम एक अलग राजनीतिक‍ दल हैं, जिसे लोगों ने अपना प्‍यार दिया है और जो वही सुधार लागू कर रहा है, तो उन्‍होंने पूरी तरह यू-टर्न ले लिया है और बौद्धिक बेइमानी का भौंडा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह पूरी तरह से नजरअंदाज कर लिया गया है कि किसान हित में क्‍या है, सिर्फ इसकी सोची जा रही है कि राजनीतिक रूप से उन्‍हें फायदा कैसे होगा।'

कृषि कानूनों पर सरकार के रुख को दोहराते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार छोटे किसानों के सशक्तिकरण के लिए खड़ी है. उन्होंने कहा, आप जिस कृषि कानून की बात कर रहे हैं, सरकार पहले दिन से ही कह रही है कि जिस भी बिंदु पर असहमति हो, सरकार उन मुद्दों पर एक साथ बैठकर चर्चा करने के लिए तैयार है। इस संबंध में कई बैठकें भी हो चुकी हैं लेकिन अभी तक किसी ने भी इस बात पर कोई खास असहमति नहीं जताई है कि हम इसे बदलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग इस तरह के फैसलों का विरोध करते हैं, वे देश के बजाय अपने फायदे की तलाश में हैं। मैं सभी से आग्रह करना चाहता हूं कि मुद्दा यह नहीं है कि मोदी सफल होते हैं या विफल, यह इस बारे में होना चाहिए कि हमारा देश सफल होता है या नहीं

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट भी इन तथाकथित किसानों को फटकार लगा चुका है और कह चुका है कि किसानों ने पूरे शहर का गला घोंट दिया है और अब शहर के अंदर आकर उत्पात मचाना चाहते हैं जिसके बाद राकैश टिकैत की बौखलाहट भी सामने आई थी ।

Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story