Pyara Hindustan
National

अखिलेश सरकार मै राज्यमंत्री रहे मो. इकबाल अली की 2.54 अरब रुपये की संपत्तियां जब्त

योगी सरकार का उत्तर प्रदेश मै बड़ा ऐक्शन

अखिलेश सरकार मै राज्यमंत्री  रहे मो. इकबाल अली की 2.54 अरब रुपये की संपत्तियां जब्त
X

राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सपा राज में राज्यमंत्री रहे मो. इकबाल व उनके पिता कैरियर डेंटल के मालिक अजमत अली की 2.54 अरब रुपये की संपत्तियां जब्त कर ली। इनमें 10 करोड़ रुपये से अधिक की लग्जरी गाड़ियां हैं। दोनों पर जालसाजी, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने और गिरोह बनाकर अवैध संपत्तियां बनाने के केस चल रहे हैं। कार्रवाई मड़ियांव थानाक्षेत्र के घैला, अल्लूनगर व मुतक्कीपुर में की।

कभी 1200 रुपये की नौकरी करता था कैरियर डेंटल का मालिक

मड़ियांव के घैला गांव का अजमत अली सामान्य परिवार से ताल्लुक रखता था। उनकी नाममात्र की पैतृक संपत्ति थी। परिवार के पालन पोषण के लिए उसने निसार अली के यहां 1200 रुपये प्रतिमाह की नौकरी शुरू की। हालांकि, अमीर बनने की चाहत में उसने गिरोह बनाकर अवैध तरीके से संपत्तियां हथियानी शुरू कर दी। इस काम में उसका बेटा इकबाल भी शामिल हो गया। मड़ियांव थाने में अजमत पर पहला मुकदमा 2000 में मारपीट व एससीएसटी धारा में दर्ज हुआ था। दस साल बाद हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ। मड़ियांव थाने में ही उसके खिलाफ हत्या के प्रयास, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर संपत्तियां बनाने व बलवा जैसे आठ मुकदमे दर्ज हैं। इकबाल पर भी मड़ियांव थाने में तीन केस दर्ज हैं।

महँगी कार और बैंक में जमा 77 लाख भी जब्त

अजमत अली और इकबाल व उनके परिवारीजन और ट्रस्ट के नाम से जमा 77,35,530 रुपये जब्त कर लिए गए। इसके अलावा खुद और ट्रस्ट के नाम से खरीदीं लग्जरी गाड़ियां (फॉर्च्यूनर, ऑडी, क्वालिस, इनोवा) पुलिस ने सारी संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

Next Story