Pyara Hindustan
National

'गंगा विलास' क्रूज़ को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर लगाया आरोप, बोले- BJP अब नाविकों का रोज़गार भी छीनेगी ?

गंगा विलास क्रूज़ को लेकर अखिलेश यादव ने BJP पर लगाया आरोप, बोले- BJP अब नाविकों का रोज़गार भी छीनेगी ?
X

गंगा विलास रिवर क्रूज पर जमकर सियासत जारी है। बिहार के नेताओं के बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी क्रूज को लेकर भाजपा के ऊपर हमला किया है। सपा चीफ अखिलेश यादव ने भाजपा पर नाविकों का रोजगार छीनने का आरोप लगाया है। उससे पहले बिहार के जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी क्रूज के विरोध में बयान दिया।

अखिलेश यादव ने BJP पर लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा, "अब क्या भाजपा नाविकों का रोजगार भी छीनेगी। भाजपा की धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल बनाकर पैसे कमाने की नीति निंदनीय है। पूरी दुनिया से लोग काशी का आध्यात्मिक वैभव अनुभूत करने आते है; विलास-विहार के लिए नहीं। भाजपा बाहरी चकाचौंध से असल मुद्दों के अंधेरों को अब और नहीं ढक पायेगी।"

सोशल मिडिया यूज़र्स ने अखिलेश को दिखाया आईना

सोशल मिडिया पर यूज़र्स ने अखिलेश यादव की जमकर क्लास लगायी। एक ट्वीटर यूज़र ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए लिखा, "क्रूज नदी पार कराने के लिए नहीं बल्कि लंबी दूरी तय करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है, इससे नाविकों के रोजगार पर उतना ही असर पड़ेगा जितना आपके ऑस्ट्रेलिया जाकर पढ़ाई करने से आपके मस्तिक को हुआ है। मतलब हद गलथेथरी है।"

दुनिया की सबसे लंबा रिवर क्रूज़ 'गंगा विलास'

बता दें, ये क्रूज भारत और बांग्लादेश के बीच पांच राज्यों से होकर गुजरेगा। 13 जनवरी को गंगा विलास को वाराणसी से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। यह यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश होते हुए असम के गुवाहाटी तक जाएगी। ये तकरीबन 51 दिनों में 3,200 किलोमीटर के लगभग दूरी तय करेगा।

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, गंगा विलास वाराणसी से अपनी यात्रा शुरू करेगी और 8वें दिन पटना पहुंचेगी। लग्जरी क्रूज बक्सर, रामनगर और गाजीपुर से होकर गुजरेगा। क्रूज फरक्का और मुर्शिदाबाद होते हुए 20वें दिन कोलकाता पहुंचेगा। अगले दिन जहाज ढाका के लिए रवाना होगा और बांग्लादेश सीमा में प्रवेश करेगा, जहां वह अगले 15 दिनों तक रहेगा।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story