Pyara Hindustan
National

मैनपुरी उपचुनाव में अखिलेश यादव ने पत्नी डिम्पल को दिया टिकट, BJP अपर्णा यादव को बना सकती है उम्मीदवार

मैनपुरी उपचुनाव में अखिलेश यादव ने पत्नी डिम्पल को दिया टिकट, BJP अपर्णा यादव को बना सकती है उम्मीदवार
X

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने तमाम कयासो पर विराम लगाते हुए डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से यह सीट खाली है। इस सीट पर यादव परिवार से ही धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप यादव को टिकट देने की चर्चा हो रही थी लेकिन अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल पर भरोसा जताया। इस तरह नेताजी की खास विरासत को अखिलेश यादव अपने परिवार में ही बनाए रखेंगे। यही नहीं डिंपल को जीत दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरी फील्डिंग भी सजा ली है।

डिंपल यादव को टिकट देना काफी चौकाने वाला फैसला है क्योंकि अखिलेश यादव ने करीब 5 साल पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि पत्नी अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। अखिलेश ने इसे खुद डिंपल यादव का फैसला बताते हुए यह बात कही थी। डिंपल 2 बार सांसद रह चुकी हैं। कन्नौज से उपचुनाव और फिर 2014 के चुनाव में वह सांसद बनी थीं। इसके बाद उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा।

लेकिन अब मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी को बचाने के लिए अखिलेश ने पत्नी डिंपल को चुनावी मैदान में उतार दिया है। जिसके बाद सियासत भी शुरु हो गई है। बीजेपी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आजमगढ़ उपचुनाव धर्मेंद्र यादव और अब मैनपुरी से डिम्पल यादव को टिकट दिया गया है। समाजवादी पार्टी में कार्यकर्ता तो केवल जिंदाबाद मुर्दाबाद नारे लगाने के लिए हैं। चुनाव लड़ने का अधिकार केवल सैफई कुनबे के पास है। उनका दावा है कि मैनपुरी में इस बार बीजेपी का का कमल खिलेगा।

बता दें बीजेपी ने फिलहाल मैनपुरी सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। BJP की तरफ से मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए पूर्व प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य की दावेदारी संगठन के सामने की गई है। हालांकि, संगठन इस बार किसी बड़े चेहरे को लड़ाने पर भी विचार कर रहा है। इसके लिए सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के नामों की चर्चा हुई।

अगर बीजेपी मैनपुरी सीट से अपर्णा यादव को उम्मीदवार घोषित करती है तो एक कड़ी मुकाबला डिंपल और अपर्णा यादव के बीच देखने को मिल सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story