Pyara Hindustan
National

अखिलेश यादव के चुनावी 'लॉलीपॉप' पर EC में शिकायत दर्ज, सपा पर कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच देने लगा आरोप

अखिलेश यादव के चुनावी लॉलीपॉप पर EC में शिकायत दर्ज, सपा पर कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच देने लगा आरोप
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावो के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की जनता को चुनावी 'लॉलीपॉप' दिया लेकिन अब यह अखिलेश के लिए गले की हड्डी बन चुका है। अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी की जनता से 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया था। लेकिन इसको लेकर समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। 300 यूनिट फ़्री बिजली के लिए 'नाम लिखाओ अभियान' पर आपत्ति दर्ज कराई गई है।

इलाहाबाद हाइकोर्ट के एडवोकेट अमित जायसवाल ने भारत निर्वाचन आयोग को लिखित में शिकायत दी है। शिकायत में यह कहा गया है कि ये आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।साथ ही यह भी आरोप लगाया गया है कि इस कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच/रिश्वत दी जा रही है।

दरअसल अखिलेश यादव इस बार यूपी में एक फिर सपा की सत्ता का सपना देख रहे है बीजेपी को हराने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। और इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी का एक और बड़ा अभियान शुरू किया था। समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में उन्होंने प्रदेश के सभी लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने के अभियान को बुधवार से शुरू करने का ऐलान किया था।

अखिलेश यादव ने बिजली बिल पर छूट के लिए जो खास कैंपेन शुरू किया है, उसका नाम '300 यूनिट मुफ्त पाओ, नाम लिखाओ, छूट न जाओ' है। समाजवादी पार्टी का ये कैंपन बुधवार को शुरू हुआ. अखिलेश के मुताबिक, इस अभियान के तहत लोग अपना नाम लिखवाएंगे और सपा सरकार बनने के बाद इन लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। सपा मुखिया के मुताबिक सपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से फॉर्म भरवाएंगे। लेकिन अब इसको लेकर अखिलेश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज हो चुकी है। अब चुनाव आयोग चुनावो से पहले अखिलेश यादव पर एक्शन भी ले सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story