Pyara Hindustan
National

फिर सामने आया अखिलेश यादव के हार का डर, कहा- बैलेट से हो चुनाव तो सपा ही बनाएगी सरकार

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश ने अलापा ईवीएम का राग

फिर सामने आया अखिलेश यादव के हार का डर, कहा- बैलेट से हो चुनाव तो सपा ही बनाएगी सरकार
X

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और ऐसे में तमाम राजनैतिक पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी को अब अपनी हार का डर सताने लगा है और यही वजह है कि सामजवादी पार्टी के मुखिया ने फिर से ईवीएम का राग अलापना शुरू कर दिया है ।इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि EVM हटाने से समाजवादी पार्टी को फिर से सरकार बनेगी. बीजेपी बैलेट पोल हार जाएगी. अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बैलेट से हो चुनाव तो सपा ही बनाएगी सरकार और बीजेपी हार जाएगी ।

ऐसे में ये बड़ा सवाल है कि सिर्फ उत्तर प्रदेश या बीजेपी शासित राज्यों में ही क्यों ईवीएम पर सवाल खड़े किए जाते हैं क्योकि इसी ईवीएम के जरिए आप दिल्ली में 63 सीटें जीत सकती है, टीएमसी बंगाल में 220 सीटें जीत सकती है, डीएमके+ तमिलनाडु में 170 सीटें जीत सकती है, वामपंथी केरल वापस जीत सकते हैं लेकिन अगर बीजेपी 2022 का उत्तर प्रदेश चुनाव जीतती है तो इसकी वजह ईवीएम में हेराफेरी है ।

इससे पहले भी अखिलेश ने कार्यकर्ताओं को ईवीएम और डीएम से अलर्ट रहने की अपील की थी. अखिलेश ने आरोप लगाया था कि बिहार में EVM और DM ने बेईमानी की और बंगाल में सही जवाब मिला. लेकिन अब अखिलेश के एक बार फिर से ईवीएम के बहाने पर जनता ने उन्हे करारा जवाब दिया है

दरअसल अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन खिसकती दिख रही है क्योकि इससे पहले इससे पहले ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हुए थे, पंचायत चुनाव हुए थे जिसमें बीजेपी ने बाजी मारी थी यही वजह है मिनी चुनाव हारने के बाद अब मिशन 2022 में अखिलेश को योगी की लहर दिख रही है यही वजह है कि अखिलेश बात बात पर ईवीएम का रोना रोना शुरू कर देते हैं बता दें कि अखिलेश यादव इससे पहले भी कई बार ईवीएम पर सवाल उठा चुके हैं और चुनाव आयोग से मांग कर चुके हैं कि बैलेट पैपर से मतदान कराया जाए.

तो वहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अखिलेश यादव को आईना दिखाने का काम किया है।








Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story