Pyara Hindustan
National

ज्ञानवापी पर अखिलेश यादव का बयान 'कहीं भी पत्थर रख दो, मंदिर बन गया', बीजेपी ने कहा- हिंदू आस्था का उड़ाया मखौल

ज्ञानवापी पर अखिलेश यादव का बयान कहीं भी पत्थर रख दो, मंदिर बन गया, बीजेपी ने कहा- हिंदू आस्था का उड़ाया मखौल
X

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि केस को लेकर कानूनी लड़ाई जारी है लेकिन सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है। औवेसी के बाद अब सपा अध्यक्ष और यूपी सीएम अखिलेश यादव का बयान समाने आया है जिसके सियासत गर्मा गई है। दरअसल अखिलेश यादव ने कहा कि 'कहीं भी पीपल पेड़ के नीचे पत्थर रख दो, लाल झंडा रख दो, मंदिर बन गया'।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने इशारों ही इशारों में बाबरी मस्जिद को लेकर भी बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि एक समय था जब रात के समय मूर्तियां रख दी गई थी।

अब अखिलेश यादव के इस बयान पर सियासी बवाल छिड़ गया है। बीजेपी ने इसे समाजवादी पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति बताया। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश के इस बयान पर ट्वीट करते हुए उन पर तंज कसा है।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अखिलेश यादव ने विवादित बातें कह कर हिंदू आस्था का मखौल उड़ाया है। बीजेपी नेता ने कहा कि यह वही अखिलेश यादव है, जिनकी राजनीति निर्दोष रामभक्तों पर गोलियां चलवाने वाली पार्टी पर आधारित है। अखिलेश ने हिंदू साधु संतों को चिलमची भी कहा था। उनकी विचारधारा कांग्रेस से मेल खाती है, जिसने भगवान राम का अस्तित्व मानने से ही इनकार कर दिया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story