Pyara Hindustan
National

फिल्म रक्षाबंधन के बायकॉट ट्रेंड से उखड़े अक्षय कुमार, कहा- बदमाशी कर रहे है ट्रोलर्स

फिल्म रक्षाबंधन के बायकॉट ट्रेंड से उखड़े अक्षय कुमार, कहा- बदमाशी कर रहे है ट्रोलर्स
X

बॉलिवुड़ के हिंदुफोबिक चरित्र के कारण पिछले कुछ महीनो में कई हिंदी फिल्मो को बॉयकॉट करने की मांग तेज हुई है। जिससे बॉलिवुड़ के बिजनेस पर भी इसका गहरा असर पड़ा है। सोशल मीडिया में आमिर खान की आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बायकॉट की मांग के बीच अब अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रक्षाबंधन को बायकॉट करने की मांग शुरु हो गई है।

सोशल मीडिया पर फिल्म रक्षाबंधन की राइटर कनिका ढिल्लों के कुछ पुराने ट्वीट की वजह से ट्विटर पर फिल्म को बॉयकोट करने की मांग उठ रही है। रक्षाबंधन के बायकॉट होने पर अब अक्षय कुमार ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस पर रिएक्ट किया है। उन्होंने फिल्म के बायकॉट को लेकर ये बड़ी बात कही।

अक्षय कुमार ने रक्षाबंधन के बायकॉट पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि यह एक आजाद देश है। हर किसी को वह करने की आजादी है, जो वे करना चाहते हैं। साथ ही ट्रोलर्स और मीडिया से फिल्मों का बायकॉट करने के चलन से दूर रहने को कहा। अक्षय कुमार ने कहा, "इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से देश की अर्थव्यवस्था को मदद मिलती है। कुछ ऐसे लोग हैं, जो ये सब चीजें (बायकॉट) करते हैं। वे यानि ट्रोलर्स बदमाशी कर रहे हैं।"

दरअसल रक्षाबंधन के बायकॉट की माँग इस फिल्म की लेखिका कनिका ढिल्लों की वजह से हो रही है। कनिका के कई ऐसे पुराने ट्वीट हाल में वायरल हुए थे, जो हिंदूघृणा से भरे थे। फिल्म की रिलीज को देखते हुए उन्होंने 1 अगस्त 2022 को करीब आधे घंटे के भीतर ऐसे 17 ट्वीट डिलीट किए थे।

इन पुराने ट्वीट्स में कनिका ढिल्लों ने हर उस प्रदर्शन को समर्थन देते हुए दिखीं थी, जो मोदी सरकार के विरोध में था या फिर जहाँ हिंदुत्व को गाली दी गई अथवा देश को कोसा गया था। उन्होंने CAA के विरोध में ट्वीट करते हुए लिखा था- हम कागज नहीं दिखाएँगे। कनिका ने गोवंश को लेकर भी ट्वीट किया था। एक से ज्यादा ट्वीट में कनिका ढिल्लों ने भारत को लिंचिस्तान कहा था।

वहीं आपको बता दें कि रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा 1 अगस्त को थियेटर में रिलीज हो रही है। लाल सिंह चड्ढा को बायकाॅट करने की वजह आमिर खान का 2015 का इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने कहा था, "भारत देश बहुत ही सहिष्णु है लेकिन कुछ लोग यहाँ पर असहिष्णुता फैलाने का काम कर रहे हैं।" इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर ने नेपोटिज्म पर करीना कपूर खान के उस बयान को भी हाइलाइट किया, जिसमें वामपंथी पत्रकार बरखा दत्त के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद के लिए दर्शकों को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि अगर किसी को उनकी फिल्मों से दिक्कत है तो वे न देखें।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story