Pyara Hindustan
National

शिवसेना और उद्धव ठाकरे प्रकरण में अमित शाह ने ली चुटकी, कहा- सीएम बनने के लिए विरोधी दल के तलवे चाट रहे थे

शिवसेना और उद्धव ठाकरे प्रकरण में अमित शाह ने ली चुटकी, कहा- सीएम बनने के लिए विरोधी दल के तलवे चाट रहे थे
X

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के पुणे से बगैर नाम लिए उद्धव ठाकरे पर तंज कसा और चुनाव आयोग (ECI) के फैसले की सराहना की. गृह मंत्री शाह ने कहा, ''कल (17 फरवरी) चुनाव आयोग ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है, कल ही सत्यमेव जयते के सूत्र को चरितार्थ किया गया है.'' उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों से आह्वान किया, ''मेरे साथ दोनों हाथ उठाइये और महाराष्ट्र की सभी लोकसभा सीटें जीतने के संकल्प की मुट्ठी भींचिए और प्रचंडवाद से बोलिए भारत माता की जय.'' साथ ही उन्होंने कहा राजनीति में हार-जीत होती रहती है परंतु धोखा देने वालों को कभी माफ नहीं करना चाहिए, वरना धोखा देने वालों की हिम्मत बढ़ जाती है।

बता दें कि शुक्रवार (17 फरवरी) को चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह को एकनाथ शिंदे गुट को देने का फैसला किया. इसके बाद से उद्धव कैंप में नाराजगी छाई हुई है. ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने की बात कही है.

गृह मंत्री शाह ने उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना कहा, ''कुछ लोग मुख्यमंत्री बनने के लिए विरोधी दल के तलवे चाट रहे थे. शिंदे साहेब को असली शिवसेना मिल गई है. कुछ लोग झूठ बोलते थे. पार्टी के कार्यकर्ताओं को धोखा देकर कुछ लोग सीएम बने थे.'' उन्होंने कहा, ''राज्य का चुनाव हम लोग शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में लड़ेंगे.'' शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार 2024 में हम लोगों की सरकार बनेगी.

कांग्रेस पर भी बरसे अमित शाह

कांग्रेस की पूर्व की सरकार पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा, ''यूपीए (UPA) सरकार ऐसी सरकार थी जिसमें हर मंत्री अपने आपको प्रधानमंत्री मानता था और कोई मंत्री प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं मानता था. उस समय आए दिन पाकिस्तान से घुसपैठिए घुसकर हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे और दिल्ली के दरबार में चुप्पी छाई रहती थी.'' उन्होंने कहा, ''एक समय था जब भारत का प्रधानमंत्री विदेश में जाकर गलत भाषण देता था.''

‘मोदी@20’ पुस्तक का किया विमोचन

बता दे, दरअसल गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब ‘मोदी@20’ के विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।

गृहमंत्री शाह ने कहा कि “ मोदी@20 किताब के मराठी संस्करण का आज विमोचन हुआ है। इस देश के लोकतंत्र को कैसे सफल बनाया जा सकता है, कैसे बनाया गया इसकी अगर कहानी पढ़नी है तो ‘मोदी@20’ पुस्तक को जरूर पढ़िए।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story