Pyara Hindustan
National

मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाको का दौरा करेगे अमित शाह, सेना ने संभाला मोर्चा 40 आंतकियों को मार गिराया

मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाको का दौरा करेगे अमित शाह, सेना ने संभाला मोर्चा 40 आंतकियों को मार गिराया
X

नॉर्थ ईस्ट का राज्य मणिपुर हिंसा की आग में झुलस रहा है। इस मणिपुर में दंगा कर रहे 40 आतंकियों को सुरक्षा एजेंसियों ने मार गिराया है कुछ को गिरफ़्तार किया गया है।जिसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने दी है, उन्होने उग्रवादियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज शाम मणिपुर का दौरा पर जा रहे है।

मणिपुर में हो रहे दंगो को लेकर सुरक्षा एजेंसियों का ऑपरेशन जारी है। सुरक्षा एजेंसियों ने इन आंतकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आने लगी है। जानकारी के मुताबिक मणिपुर में दंगा कर रहे 40 आतंकियों को सुरक्षा एजेंसियों ने मार गिराया है। राज्य में हिंसा का माहौल शांत करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री N बीरेन सिंह ने राजधानी इम्फाल में मीडिया को संबोधित करते हुए इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जिन आतंकियों को मार गिराया गया है,वो प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े हुए थे। साथ ही उन्होने जानकारी भी दी की आम नागरिकों पर हमला करने वालों की धर-पकड़ के लिए राज्य भर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर भी गोलीबारी की है,जिसका जवाब दिया गया। मणिपुर के सीएम ने कहा राज्य की जनता से मेरी जनता से विनम्र अपील है कि वो माहौल सामान्य करें के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में भरोसा रखे।

बता दें कि रविवार को लगभग एक घंटे तक सीएम एन बीरेन सिंह और जनरल मनोज पांडे के बीच बैठक हुई। इससे एक दिन पहले जनरल पांडे ने भारतीय सेना की ईस्टर्न कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता के साथ राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर वहां की मौजूदा स्थिति की जानकारी दी है। सेना प्रमुख खुद ग्राउंड पर उतर कर निगरानी कर रहे हैं। 29 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर पहुँचने वाले हैं। उन्होंने हिंसा से पीड़ित लोगों को न्याय का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि एक भी दंगाई को नहीं बख्शा जाएगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story