Pyara Hindustan
National

'मिशन 2024' से पहले UCC को लेकर अमित शाह का बड़ा इशारा, बोले- UCC बनाने को लेकर काम कर रही हैं BJP सरकारें

मिशन 2024 से पहले UCC को लेकर अमित शाह का बड़ा इशारा, बोले- UCC बनाने को लेकर काम कर रही हैं BJP सरकारें
X

भारत में समान नागरिक संहिता यानी यूनिफॉर्म सिविल कोड की मांग लगातार की जा रही है और अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश में बीजेपी सरकारों ने यूसीसी की दिशा में कदम बढ़ाया है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में आयोजित विजय संकल्प रैली के दौरान अमित शाह ने कहा कि देश अब समान नागरिक संहिता के दिशा में आगे बढ़ चुका है.

2024 चुनाव से पहले BJP उठा सकती है बड़ा कदम?

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान के बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ट्रिपल तलाक और अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद अब समान नागरिक संहिता लाने की तैयारी में है? क्या ये BJP का 'मिशन 2024' है यानी लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार बड़ा कदम उठा सकती है?

UCC बनाने को लेकर काम कर रही हैं बीजेपी सरकारें- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोल्हापुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक खत्म किया और मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिलाया. 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 A उखाड़कर फेंक दिया. एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे. BJP सरकारें UCC बनाने को लेकर काम कर रही हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story