Pyara Hindustan
National

अनिल देशमुख के आवास पर CBI की रेड , देशमुख के बेटे सलिल देशमुख होगे गिरफ्तार

अनिल देशमुख के आवास पर CBI की रेड , देशमुख के बेटे सलिल देशमुख होगे गिरफ्तार
X

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे है।100 करोड़ की वसूली के मामले में सीबीआई और ईडी की जांच का शिकंजा पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर गहरा गया है। और फिलहाल अनिल देशमुख गिरफ्तारी के डर से फरार हो गए है। लेकिन सीबीआई ने एक बार फिर अनिल देशमुख के नागपुर में स्थित आवास पर छापेमापरी है। सीबीआई के 7 अधिकारी आज सुबह ८ बजे अनिल देशनमुख के घर पहुंचे है।उसके पास देशमुख के बेटे सलिल देशमुख और बहू रिद्धि देशमुख के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट है। देशमुख के बेटे और बहू की गिरफ्तार हो सकते है। फिलहाल जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक घर में परिवार का कोई सदस्य नहीं है।लेकिन देशमुख परिवार कहां है? इसके बारे में अभी किसी को पता नहीं है।


बता दें कि १०० करोड़ वसूली के मामले में इससे पहले पिछले हफ्ते मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नोटिस जारी किया और उन्हें 16 नवंबर तक कोर्ट के सामने पेश होने का निर्देश दिया है। ईडी ने देशमुख के खिलाफ यह कहते हुए अदालत का रुख किया था कि वह समन के बावजूद एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। ED ने कहा था कि देशमुख को जून से चार अलग-अलग मौकों पर तलब किया गया था, लेकिन वह विभिन्न आधारों का हवाला देते हुए पेश होने में विफल रहे। आज अनिल देशमुख के खिलाफ वारंट लेकर सीबीआई की टीम अनिल देशमुख के नागपुर स्थित घर पर रेड की है।

फिलहाल सीबीआई और ईडी दोनो अनिल देशमुख पर लगे १०० करोड़ वसूली के आरोपो में जांच कर रही है। लगातार अनिल देशमुख और उनसे जुडे ठिकाने पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये वसूलने का आरोप लगाया था। उसके बाद अनिल देशमुख को गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। तब से केंद्रीय जांच एजेंसी देशमुख का पीछा कर रही है। देशमुख के घर पर छह बार ईडी, तीन बार सीबीआई और तीन बार आयकर विभाग ने छापेमारी की है। लेकिन अनिल देशमुख ईडी के समन का जवाब नही दे रहे है।बार-बार पेश नहीं होने पर देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story