Pyara Hindustan
National

गुजरात में AAP और कांग्रेस के प्रत्याशी हवाला से पैसा मंगाकर लड़ रहे चुनाव? कार से मिले 75 लाख रुपये, CCTV में भागते हुए कैद हुए कांग्रेस नेता

गुजरात में AAP और कांग्रेस के प्रत्याशी हवाला से पैसा मंगाकर लड़ रहे चुनाव? कार से मिले 75 लाख रुपये, CCTV में भागते हुए कैद हुए कांग्रेस नेता
X

सूरत में 75 लाख रुपये नकद जब्त करने के मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें कांग्रेस नेता संदीप नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में वो पीछे देखकर भागते हुए नजर आ रहे हैं. ये घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. यहां बता दें, जब्त कार से बीएम संदीप का आधार कार्ड भी बरामद हुआ हैं.

CCTV में भागते हुए कैद हुए कांग्रेस नेता संदीप

गुजरात में चुनाव से पहले स्टेटिक सर्विलांस टीम ने गुजरात के सूरत में बड़ी कार्रवाई की है. एक कार से 75 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं. टीम ने जब तीन लोगों के साथ एक कार को रोका और तलाशी ली तो उसमें से 75 लाख रुपये नकद मिले. टीम ने उदय गुर्जर और मोहम्मद फैज को हिरासत में लिया जबकि तीसरा संदीप भागने में सफल रहा. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

AAP प्रत्याशी राजेंद्र सोलंकी से 20 लाख हुए जब्त

कुछ दिनों पहले ही गुजरात राज्य के सूरत जिले के बारडोली शहर में चोरों ने एक कार से 20 लाख रुपए कैश गायब कर दिए थे. यह चोरी कार का शीशा तोड़कर की गई थी। हालांकि, इन चोरों का बाइक सवार दो लोगों ने पीछा किया। बाइक पर सवार पीछे बैठे शख्स ने भागते चोरों का पीछे से वीडियो भी बना लिया. खुद को फंसता देख चोरों ने बैग एक तरफ फेंका और वहां से फरार हो गए.

चोरों का पीछा कर रहे बाइक सवार आदिल मेनन नाम के युवक ने बैग उठाया और बारडोली थाने में ले जाकर जमा कर दिया. यह घटना बुधवार, 12 अक्टूबर की है। पुलिस ने जांच शुरू की और कार मालिक राजेंद्र सोलंकी को पूछताछ के लिए बुलवाया। पुलिस तब चौंक गई, जब पता चला कि राजेंद्र सोलंकी आम आदमी पार्टी के टिकट पर बारडोली विधानसभा सीट से इस बार प्रत्याशी हैं. जांच में सामने आया कि पैसा आंगडिया पेढ़ी से आया था। पुलिस ने सोलंकी से पैसे के स्रोत के बारे में पूछा तो वे स्पष्ट जवाब नहीं दे सके. इसके बाद मामला आयकर विभाग को सौंप दिया गया. आयकर विभाग की अब तक की जांच में सामने आया है कि सोलंकी को यह रकम दिल्ली से हवाला के जरिए भेजी गई थी और अलग-अलग शहरों से होते हुए हवाला के जरिए 20 करोड़ रुपये कोरीयर द्वारा भेजे जा चुके हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story