Pyara Hindustan
National

राम नवमी के अवसर पर अरविंद केजरीवाल ने किया हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़। अखबार में राम की जगह खुद की तस्वीर लगा कर दे रहे बधाई।

राम नवमी के अवसर पर अरविंद केजरीवाल ने किया हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़। अखबार में राम की जगह खुद की तस्वीर लगा कर दे रहे बधाई।

राम नवमी के अवसर पर अरविंद केजरीवाल ने किया हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़। अखबार में राम की जगह खुद की तस्वीर लगा कर दे रहे बधाई।
X

राम नवमी के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अखबार में बड़ा सा एडवरटाइसमेंट देकर देशवासियों को बधाई दी। लेकिन इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक ऐसी हरकत कर दी जिसे देखते हुए तमाम लोगों ने विरोध जताया है। दरअसल, राम नवमी की बधाई देते हुए अखबार में अरविंद केजरीवाल ने भगवान श्री राम की तस्वीर की जगह अपनी ही तस्वीर लगा दी और साथ ही नीले रंग में मंदिर की एक प्रतिमा दिखाई। जिसे लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं और अखबार में श्री राम की तस्वीर न दिखा कर अपनी तस्वीर लगाना भगवान श्री राम का अपमान भी बता रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल के इस इस्तिहार को देख बीजेपी के भी कई नेताओं ने सीएम केजरीवाल पर कई सवाल दागे। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर अरंविंद केजरीवाल का एड और साथ में एक तरफ राम मंदिर तो वहीं दूसरी ओर बाबरी मस्जिद जैसे विवादित ढांचे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- रामनवमी पर ये किसको मिस कर रहे हो केजरीवाल जी? गई वो, अब नहीं आने वाली।

वहीं बीजेपी के परवेश साहिब सिंह भी लिखते हैं, विज्ञापन रामनवमी का लेकिन विज्ञापन में न भगवान श्री राम का फोटो, न मंदिर की चोटी पर पताके वाला झंडा, बल्कि मंस्जिद की गुंबंद जैसा है। हिंदू त्यौहार पर मुगल प्रेम, शर्म करो अरविंद केजरीवाल। इसी के साथ लोग अरविंद केजरीवाल के उस ट्वीट को भी काफी शेयर कर रहे हैं जिसमें उनका आयोध्या में बन रहे राम मंदिर के खिलाफ विराध साफ देखा जा सकता है।

मेजर सुरेन्द्र पुनिया ने भी अरविंद केजरीवाल की इस हरकत पर आपत्ति जताई है, उन्होंने लिखा, दिल्ली के नवाब रामनवमी की बधाई का Ad दे रहे हैं और विज्ञापन में मस्जिद के गुबंद की तस्वीर लगवा रहे हैं ! समझ गये होंगे आप इनको अब तक तो

ताजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी ट्वीट कर केजरीवाल के इस ऐड पर विरोध जताया और कहा, बीच मे क्या है ? पहचान गए ? बिल्कुल सही समझा आपने, बाबर की आखरी निशानी जिसे 1993 में ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन आज भी उस बाबर के अनुयायी जिन्हें कश्मीरी पंडितों के नरसंहार झूठा लगता है उस स्मृति को जिंदा रखे हुए है।

आयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाने के खिलाफ अरविंद केजरीवाल कई बयान दे चुके हैं। उसी में एक था जब उन्होंने अपनी नानी की बात का उदाहरण देकर यह कहा था कि, मेरी नानी कहा करती थी कि मेरा राम किसी का मस्जिद तोड़ के बनाए गए मंदिर में बस नहीं सकता। अब जनता इस ट्वीट को शेयर कर सीएम केजरीवाल को ये बताने की कोशिस कर रही है कि जो इंसान राम मंदिर बनाने के खिलाफ हो सकता है वो इंसान भला राम नवमी पर देशवासियों को पूरी श्रद्धा से कैसे बधाई देगा।

बता दें कि अखबार के इस इस्तिहार में भगवान श्री राम की तस्वीर न देख लोग काफी क्रोधित हैं और इसी लिए तमाम लोग इस इस्तिहार वाली तस्वीर को अपने ही तरीके से ऐडिट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। कई लोगों ने ऐड वाली फोटो से अरविंद केजरीवाल को हटा कर श्री राम भगवान की फोटो लगा दी तो कई ने मंदिर की चोटी पर भगवा झंडा लगा दिया। फिर अरविंद केजरीवाल को टैग कर इन ऐडिट की गई तस्वीरों को शेयर किया जा रहा है।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story