Pyara Hindustan
National

DDC के वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह के बचाव में उतरे अरविन्द केजरीवाल, BJP ने किया केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष

DDC के वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह के बचाव में उतरे अरविन्द केजरीवाल, BJP ने किया केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष
X

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच तनातनी जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जैस्मीन शाह के मुद्दे पर इशारों-इशारों में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोला। बता दे दिल्ली डॉयलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन के जिन वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह को हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दबाव बनाया हुआ है।

बता दे, बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने जैस्मीन शाह को लेकर उसी डीडीसी की उपलब्धियों पर उन्होंने पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि पिछले सात साल में डीडीसी ने बहुत से काम किए हैं। 70 योजनाओं पर काम हुआ है। एलजी द्वारा जैस्मीन शाह के खिलाफ जांच को लेकर पूछे जाने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एलजी साहेब गलत तरीके से जांच कर रहे हैं जो गलत है। एलजी को जांच करने का अधिकार ही नहीं है।

बुधवार को उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का हमारा थिंक टैंक है, जिसे दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग कहते हैं। सरकारों में यह देखा जाता है कि अधिकारियों के पास समय नहीं होता है और ऐसे में वे अध कचरी योजनाएं लाते हैं और योजनाएं फेल हो जाती हैं। वहीं, दिल्ली सरकार की योजनाएं फेल नहीं होती हैं। कारण यह है कि दिल्ली सरकार की योजनाओं पर पहले पूरा अध्ययन किया जाता है, इसलिए योजनाएं फेल नहीं होती हैं।

BJP ने केजरीवाल पर साधा निशाना

बीजेपी नेता प्रीति गाँधी ने कहा, "जब खुद अरविंद केजरीवाल सारी दुनिया पर झूठे आरोप लगाकर प्रश्न पूछता है तो वो उसके जूरिस्डिक्शन में है...लेकिन सरकार जब आम आदमी पार्टी से "सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग" के मामले में प्रश्न पूछती है तो वो उनके जूरिस्डिक्शन में नहीं है?? वाह रे क्रांतिकारी!"

बीजेपी नेता प्रवेश साहिब सिंह ने निशाना साधते हुए कहा, "मतलब आप खुद ही अपने लोगो को सरकार में नियुक्त कर देंगे, वे सरकार की तनख्वाह लेंगे और "सरकारी अफसर" होते हुए काम आपकी पार्टी के लिए करेंगे। लेकिन उनसे कोई सवाल नही पूछ सकता? तानाशाही है क्या? जनता सवाल पूछेगी और आपको जवाब देना भी पड़ेगा।"

LG ने जारी किया था 'कारण बताओ नोटिस'

बता दे, हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को एक और झटका लगा जब दिल्ली डॉयलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह को LG ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. शाह पर कथित तौर पर "AAP का प्रवक्ता बने रहने के साथ DDC का वाइस चेयरमैन बने रहने और ऑफिस को राजनीतिक फायदों का प्रयोग करने" के लिए नोटिस दिया गया है। इसके साथ ही उन पर एक पार्टी का प्रवक्ता रहने के साथ, एक लोक सेवक के रूप में सेवा करते हुए वेतन और अन्य भत्तों को प्राप्त करने का भी आरोप लगा है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story