Pyara Hindustan
National

उवैसी को धूलचटाएगी यूपी की जनता

उवैसी को धूलचटाएगी यूपी की जनता
X

कुछ दिन पूर्व ही राजभर-ओवैसी का राजनैतिक गठ्बंधन उत्तरप्रदेश मेँ सुर्खियोँ मेँ रहा है. ओम प्रकाश राजभर की पार्टी महाराज सुहेलदेव की अभूतपूर्व ऐतिहासिक विरासत का पूरी तरह से राजनैतिक दोहन करना चाहती है और इसीलिये अपनी पार्टी का नाम 'सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी' रखा है. स्थिति तब असहज व हास्यास्प्द हो गयी जब असद्दुदीन ओवैसी ने बहराईच जाकर उसी तुर्की हमलावर गाजी सालार मसूद की दरगाह पर चादर चढ़ाने का फैसला किया जिसका वध करके महाराज सुहेलादेव ने सुयश पाया था.

फलस्वरूप, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ही 10 पार्टियों के साथ हुए अप्राकृतिक राजनैतिक संसर्ग से बने 'भागाीदारी संकल्‍प मोर्चा' के बिखरने की चर्चा हैं। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के साथ 2022 में सरकार बनाने का दावा करने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उनसे दूरी बना ली है।

भारत के गौरवमयी इतिहास से वाम पंथियोँ द्वारा कपट्पूर्ण तर्कहीन छेड-छाड की गयी है जिसका उद्देश्य हिंदुओँ को हीनभावना से ग्रसित रखना ही था. इन्होँने इतिहास को इस तरह से लिखा कि आक्रांताओँ को महिमा मंडित किया गया और भरतीयोँ को सदैव लालची, दम्भी, कायर और हीन दिखाया गया. इतिहास के पुनर्लेखन की माँग इसीलिये काफी समय से उठायी जाती रही है.

राज्य सभा समिति ने एनसीईआरटी पाठ्य पुस्तकों में आपत्तिजनक सामग्री के लिए सुझाव मांगे हैं।

यदि आपके पास भी एनसीईआरटी पुस्तकों में लिखी तथ्यहीन पाठ्यक्रम, कोई पाठ, वाक्य आदि कोई तथ्यपरक बात जो हिंदू धर्म, संस्कृति, सभ्यता को बदनाम करने, उससे छेड़छाड़ करती हुई हो उसे दिए गए मेल पते पर भेजें। ताकि एनसीईआरटी की पुस्तकों से ऐसी भ्रामक, तथ्यपरक बात को हटाया जा सके। और आपके अनुसार हिंदू धर्म की नैतिक शिक्षा, धर्म, संस्कृति, सभ्यता के सही पठ्नीय विवरण पाठ्यक्रम शामिल किये जाएं।

मोदी सरकार की इस पहल से इतना निश्चित है कि आने वाली पीढियाँ अब अपना गौरवशाली इतिहास पढेगीं और अपने देश व पूर्वजों पर गर्व करेगी ,वहीं दूसरी और उवैसी जैसे स्वार्थी राजनेताओं की अब गंदी राजनिति बंद होगी |

Next Story