Pyara Hindustan
National

भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से किया इंकार, UAE में हो सकता है टूर्नामेंट, PCB ने दी धमकी

भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से किया इंकार, UAE में हो सकता है टूर्नामेंट, PCB ने दी धमकी
X

इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन पिछले साल ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान जाकर भारतीय टीम एशिया कप में भाग नहीं लेगी। शनिवार को बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक हुई। इस दौरान एशिया कप को लेकर चर्चा की गई। इसमें काउंसिल के चेयरमैन और BCCI के सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी भी शामिल हुए। बैठक में यह तय होना था कि एशिया कप कहां होगा लेकिन मेजबानी को लेकर आखिरी फैसला अब मार्च में लिया जाएगा। उससे पहले ही पाकिस्तान बौखला गया है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में ये फैसला हुआ है कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान की धरती पर नहीं बल्कि किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा। लेकिन इस बात से पाकिस्तान बिल्कुल खुश नहीं है। अब उसने वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एसीसी के सूत्र के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान ने मेजबानी छिनने के डर से धमकी दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह धमकी दी है कि अगर उससे मेजबानी छिन ली जाती है तो वह टूर्नामेंट से हट सकता है। साथ ही इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से भी हटने का फैसला कर सकता है।

पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि जो अगली मीटिंग मार्च में होनी है उसमें ही नए आयोजन स्थल पर फैसला किया जाएगा। बताया जा रहा है कि यूएई में टूर्नामेंट को कराया जा सकता है. एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास ही रहेगी लेकिन इसे किसी और जगह कराया जाएगा। साल 2021 में कोरोना की वजह से भारत की मेजबानी में टी20 विश्व कप आईसीसी ने यूएई में कराने पर मंजूरी दी थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story