Pyara Hindustan
National

विपक्ष की उपराष्ट्रपति कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा से बातचीत पर असम CM का जवाब, कहा - उपराष्ट्रपति चुनाव में मेरी कोई भूमिका नहीं

विपक्ष की उपराष्ट्रपति कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा से बातचीत पर असम CM का जवाब, कहा - उपराष्ट्रपति चुनाव में मेरी कोई भूमिका नहीं
X

राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव 2022 के ल‍िए प्रचार जोरों पर है। विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा जोरो शोरो से प्रचार कर रही है...लेकिन इस बीच मार्गरेट अल्वा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा से बातचीत की और समर्थन मांगा। जिस पर हिमंत बिस्व सरमा ने पलटवार किया है।

मार्गरेट अल्वा ने शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उसके बाद बीजेपी शासित कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से भी बातचीत की है। इस बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट भी किया है। जयराम रमेश के इस ट्वीट को हिमंत बिस्वा सरमा ने रीट्वीट किया और जवाब दिया है।

जयराम रमेश ने कहा कि श्रीमती मार्गरेट अल्वा ने आज पं रविशंकर शुक्ल लेन में अपने कार्यालय में प्रचार अभियान को संभाल लिया है। उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए असम, कर्नाटक और दिल्ली के सीएम से बात की है। उनके लंबे राजनीतिक करियर और जुड़ाव को देखते हुए बातचीत बहुत सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण थी।

जयराम रमेश के ट्वीट को असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने रीट्वीट किया और कहा- मार्गरेट अल्वा जी ने आज सुबह मुझसे बात की। मैंने विनम्रता से उनसे कहा कि मैं इलेक्टोरल कॉलेज का सदस्य नहीं हूं. इसलिए उपराष्ट्रपति के चुनाव में मेरी कोई भूमिका नहीं है।

ये जवाबी ट्वीट का सिलसिला यहीं नहीं थमा। इस ट्वीट को मार्गरेट अल्वा ने भी रीट्वीट किया और कहा- VP चुनाव में अपने प्रचार अभियान के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से संपर्क कर रही हूं। मिस्टर सरमा एक पुराने दोस्त हैं और हमने संसद में 30 साल तक साथ काम किया है। मुझे पता है कि निर्वाचक मंडल क्या होता है। हालांकि, हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story