Pyara Hindustan
National

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर लगाया मानहानि का आरोप, मांगा 100 करोड़ रुपये का हर्जाना

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर लगाया मानहानि का आरोप, मांगा 100 करोड़ रुपये का हर्जाना

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर लगाया मानहानि का आरोप, मांगा 100 करोड़ रुपये का हर्जाना
X

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी सरमा ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है साथ ही असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया से 100 करोड़ रुपये के हर्जाने की भी मांग की है क्युकी मनीष सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी सरमा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। मनीष सिसोदिया ने टवीट कर भी सवाल खड़े किए थे और लिखा था माननीय मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा जी! यह रहा आपकी पत्नी की JCB इंडस्ट्रीज के नाम 990/- प्रति किट के हिसाब से 5000 किट ख़रीदने का contract… बताइए क्या यह काग़ज़ झूँठा है? क्या स्वास्थ्य मंत्री रहते अपनी पत्नी की कम्पनी को बिना टेंडर purchase order देना भ्रष्टाचार नहीं है?

जिसके बाद मुख्यमंत्री की पत्नी रिंकू भुइयां ने सिसोदिया के आरोपों पर स्पष्टीकरण देते हुए लिखा था, ''महामारी के पहले सप्ताह में असम के पास एक भी पीपीई किट नहीं था। इसका संज्ञान लेकर मैं एक कारोबारी परिचित के पास पहुंची और बहुत प्रयास से 1500 पीपीई किट्स भेजा। बाद में मैंने एनएचएम को इसे मेरे सीएसआर के तहत समझने को कहा। मैंने इस आपूर्ति के लिए एक भी पैसे नहीं लिए।वही आपको बता दे की इससे पहले खुद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी मनीष सिसोदिया द्वारा लगाए आरोपों को ख़ारिज किया था और

टवीट कर लिखा था ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षों में सबसे भयानक महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट था। मेरी पत्नी ने आगे आने और जीवन बचाने के लिए सरकार को लगभग 1500 मुफ्त दान करने का साहस किया। उसने ऐसा नहीं किया। एक पैसा लो।जबकि आप श्री मनीष सिसोदिया ने उस समय एक बिल्कुल अलग पक्ष दिखाया। आपने दिल्ली में फंसे असमिया लोगों की मदद के लिए मेरे कई कॉल्स को ठुकरा दिया। मैं एक उदाहरण कभी नहीं भूल सकता जब मुझे दिल्ली के मुर्दाघर से एक असमिया कोविड पीड़ित का शव लेने के लिए 7 दिन इंतजार करना पड़ा। उपदेश देना बंद करो और मैं जल्द ही आपको गुवाहाटी में देखूंगा क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।


At a time when the entire country was facing the worst pandemic in over 100 years , Assam hardly had any PPE Kits


Anjali Mishra

Anjali Mishra

News Anchor & Reporter


Next Story