Pyara Hindustan
National

गुजरात में AAP उम्मीदवार विशाल त्यागी को ATS ने किया गिरफ्तार, AAP का दावा राजनीतिक रंजिश के तहत झूठे केस में फंसाया

गुजरात में AAP उम्मीदवार विशाल त्यागी को ATS ने किया गिरफ्तार, AAP का दावा राजनीतिक रंजिश के तहत झूठे केस में फंसाया
X

गुजरात विधानसभा चुनाव नतीजो से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। जामनगर दक्षिण विधानसभा सीट से AAP उम्मीदवार विशाल त्यागी को गुजरात के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने गिरफ्तार कर जामनगर पुलिस को सौंप दिया। AAP उम्मीदवार विशाल त्यागी के खिलाफ एक कारोबारी ने 3.25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज कराया था। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि उनके उम्मीदवार को राजनीतिक रंजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया जा रहा है।

भावेश उर्फ टीनाभाई नकुम ने विशाल त्यागी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति के लिए प्रेरित करना) के तहत विशाल त्यागी के खिलाफ 'ए' डिवीजन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। इसके कुछ ही घंटों बाद, एटीएस ने त्यागी को राजस्थान से हिरासत में लिया, जहां वह अपने परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर गए थे। एटीएस ने उनको जामनगर पुलिस को सौंप दिया।

शिकायतकर्ता ने अपनी FIR में आरोप लगाया है कि त्यागी ने उन्हें 25000 रुपये का भुगतान नहीं किया। और लगभग डेढ़ साल पहले आयोजित सामूहिक विवाह समारोहों के लिए किराए पर लेने के बाद लगभग 3 लाख रुपये की सजावटी सामग्री वापस नहीं की है। उन्होंने कहा कि वह त्यागी के साथ पिछले पांच साल से कारोबार कर रहे हैं क्योंकि उनका इवेंट मैनेजमेंट का कारोबार है। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब वह विशाल से मिला तो उसने अपने काम के बदले 25000 रुपये का बकाया भुगतान करने की मांग की और साथ ही उसका सजावटी सामान वापस करने के लिए कहा, लेकिन उसने कुछ दिनों में इसे लौटाने की बात कही। इसके बाद से त्यागी लगातार उसकी मांग को टालता रहा।

त्यागी को जामनगर दक्षिण और 88 अन्य विधानसभा सीटों के लिए 1 दिसंबर को जामनगर में मतदान के ठीक दो दिन बाद हिरासत में लिया गया। गुजरात विधानसभा चुनाव का दूसरे चरण के लिए आज वोटिंग जारी है। 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story