Pyara Hindustan
National

शिंदे के मंच पर इकट्ठा हुआ बाल ठाकरे का परिवार, उद्धव के भाई जयदेव ठाकरे बोले एकनाथ शिंदे मेरे पसंदीदा सीएम

शिंदे के मंच पर इकट्ठा हुआ बाल ठाकरे का परिवार, उद्धव के भाई जयदेव ठाकरे बोले एकनाथ शिंदे मेरे पसंदीदा सीएम
X

दशहरा के मौके पर मुंबई में शिवसेना के दोनों गुटों उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट ने शक्ति प्रदर्शन किया। एक तरफ जहां उद्धव ठाकरे ने शिवाजी मैदान में पार्टी की रैली में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में गरजे। दोनों ही गुट एक-दूसरे पर भारी पड़ने का दावा कर रहे हैं।

लेकिन सबसे खास बात यह नजर आयी कि एकनाथ शिंदे की रैली में उनके मंच पर उनके समर्थकों के अलावा उद्धव ठाकरे के परिवार को छोड़कर पूरा बालसाहब ठाकरे का परिवार नजर आया। उद्धव ठाकरे के भाई जयदेव ठाकरे भी एकनाथ शिंदे को बीकेसी में शुभकामनाए देने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को मैं काफी पसंद करता हूं और वह मेरे पसंदीदा सीएम हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को ऐसे ही सीएम की जरूरत है। यहां बैठे तमाम लोगों से मेरी अपील है कि वह एकनाथ शिंदे को कभी अकेला न छोड़ें। एकनाथ शिंदे के मंच पर जयदेव ठाकरे, उनकी पूर्व पत्नी स्मिता ठाकरे दिवंगत बिंदु माधव ठाकरे के बेटे निहार ठाकरे मौजूद थे।

इस दौरान दिलचस्प बात यह थी कि ठाणे में अंतिम रैली के दौरान शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे द्वारा इस्तेमाल की गई कुर्सी को मंच पर बीच में खाली रखा गया था। उद्धव ठाकरे के भाई-भतीजे के अलावा बाल ठाकरे के 27 साल तक करीबी सहयोगी रहे चंपा सिंह थापा भी शिंदे के मंच पर मौजूद थे।

एकनाथ शिंदे की शान में कसीदे पढ़ते हुए जयदेव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी किसान की तरह मेहनती हैं। मैं तो यह कहता हूं कि सब कुछ बर्खास्त करके महाराष्ट्र में शिंदे राज आने दीजिए। दोबारा चुनाव कराएं और एकनाथ शिंदे को दोबारा चुनकर मुख्यमंत्री बनाइए। जयदेव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने कुछ ऐसे फैसले लिए हैं। जिन से मैं उनका मुरीद हो गया हूं। इसीलिए मैं कहता हूं कि महाराष्ट्र को ऐसे ही मुख्यमंत्री की जरूरत है।

इस रैली के दौरान एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आनंद दिघे की मौत के बाद जब मैं पहली बार उद्धव ठाकरे से मिला तो उन्होंने सबसे पहले मुझसे पूछा की ये बताओं की आनंद दिघे की प्रॉपर्टी कहां - कहां है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story