Pyara Hindustan
National

बालासोर रेल हादसा: घटना का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, अस्पताल में घायलों से भी करेंगे मुलाकात

बालासोर रेल हादसा: घटना का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, अस्पताल में घायलों से भी करेंगे मुलाकात
X

ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में अब तक करीब 266 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे हैं. वो अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात करेंगे. उन्होंने घटना स्थल के दौरे से पहले शनिवार सुबह एक रिव्यू मीटिंग की. इस हादसे को देश के सबसे भीषण रेल हादसों में से एक माना जा रहा है.

पीएम मोदी अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. पीएम मोदी हादसे वाली जगह पर स्थिति का जायजा लेने के बाद कटक के उस अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है.

बता दे, ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 261 हो गई.

बता दे, भारत में दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में से एक है और पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई आपदाएं देखी हैं. बिहार में 1981 में एक ट्रेन पुल पार करते समय पटरी से उतर गई और नीचे नदी में गिर गई, जिसमें 800 से 1,000 लोगों की मौत हुई थी. ओडिशा ट्रेन दुर्घटना तीसरी सबसे बड़ी दुर्घटना है. 1995 में आगरा के पास फिरोजाबाद में दो एक्सप्रेस ट्रेनों की टक्कर हुई थी, जिसमें 300 से अधिक लोग मारे गए थे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story