Pyara Hindustan
National

विधानसभा चुनाव से पहले सूरत में पीएम मोदी ने किया भव्य रोड शो, पीएम बोलें- डबल इंजन की सरकार से गुजरात में तेजी से विकास हुआ

विधानसभा चुनाव से पहले सूरत में पीएम मोदी ने किया भव्य रोड शो, पीएम बोलें- डबल इंजन की सरकार से गुजरात में तेजी से विकास हुआ
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने एक रोड शो में भाग लिया। इस दौरान उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई। कई समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को भी मिला। पीएम मोदी आज प्रदेश के लोगों को 29 हजार करोड़ की परियोजनाओं की भी सौगात देंगे। .इनमें सबसे महत्वपूर्ण वंदे भारत ट्रेन और मेट्रो प्रोजेक्ट है।

डबल इंजन की सरकार से गुजरात में तेजी से विकास हुआ- पीएम मोदी

बता दे, सूरत में पीएम ने जनसभा को संबोधित किया और कहा, "सूरत शहर लोगों की एकजुटता औऱ जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण है। हिन्दुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों। सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है। इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि public-private partnership की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है। 4-P यानि people, public, private partnership और यही model सूरत को विशेष बनाता है।" पीएम मोदी बोले, "डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तो घर बनाने में भी तेज़ी आई है और सूरत के गरीबों, मिडिल क्लास को दूसरी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं।

साथ ही उन्होंने कहा, "आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अभी तक लगभग 4 करोड़ गरीब मरीज़ों को मुफ्त इलाज मिल चुका है। इसमें से 32 लाख से अधिक मरीज़ गुजरात के हैं और लगभग सवा लाख सूरत से हैं। सूरत के कपड़ा और हीरा कारोबार से देशभर के अनेक परिवारों का जीवन चलता है। DREAM City प्रोजेक्ट जब पूरा हो जाएगा तो सूरत, विश्व के सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक डायमंड ट्रेडिंग हब के रूप में विकसित होगा।"

सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी का किया स्वागत

बता दे, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इन विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण, विश्वस्तरीय बुनियादी सुविधाएं विकसित करने, शहरी आवागमन की सुविधा बढ़ाने और मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी में सुधार को लेकर प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इससे आम लोगों के जीवन को आसान बनाने में उनकी सरकार द्वारा निरंतर ध्यान केंद्रित किए जाने का भी पता चलता है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story