Pyara Hindustan
National

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिखाया आईना, राहुल गांधी का सपना हुआ चकनाचूर

ममता ने कहा कांग्रेस से कुछ नहीं होने वाला बीजेपी को सिर्फ टीएमसी टक्कर दे सकती है - ममता

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिखाया आईना, राहुल गांधी का सपना हुआ चकनाचूर
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी को आईना दिखाते हुए राहुल-सोनिया पर जोरदार हमला बोला है, ममता बनर्जी ने कहा कांग्रेस से कुछ नहीं होने वाला बीजेपी को टक्कर सिर्फ टीएमसी पार्टी ही दे सकती है। दरअसल भवानीपुर जीतने के बाद से ही ममता बनर्जी अब ओवर कॉन्फिडेंस में आने लगी हैं और अब इसी कड़ी में ममता ने टीएमसी के मुखपत्र जागो बांग्ला में कांग्रेस पार्टी को आईनै दिखाने का काम किया है ।


ममता ने पार्टी के मुखपत्र जागो बांग्ला के दुर्गा पूजा विशेषांक में एक लेख में लिखा है जिसमें ममता ने टीएमसी को कांग्रेस से ज्यादा प्रभावी बताया है, इस लेख का शीर्षक 'दिल्लिर डाक' दिया गया है। यानी इसका मतलब 'दिल्ली की पुकार' है। इस लेख में ममता मे कहा कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने में बुरी तरह विफल रही है, इसलिए भारत के लोगों ने फासीवादी भगवा पार्टी को हटाकर एक नया भारत बनाने की जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस पर डाल दी है।

ममता ने लिखा कि इस साल की शुरुआत में राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ शानदार जीत के बाद टीएमसी ने देश भर के लोगों का विश्वास अर्जित किया जबकि 'कांग्रेस ने दो लोकसभा चुनाव में जनता का विश्वास तोड़ा' ममता ने आगे लिखा कि भाजपा बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी हार को पचा पाने में विफल रही है और प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। अभी, टीएमसी के सामने एक नई चुनौती है - दिल्ली का आह्वान। इस देश के लोग जनविरोधी नीतियों से राहत चाहते हैं और राजनीति एवं फासीवादी ताकतों की बुरी तरह से हार का इंतजार कर रहे हैं।

ममता ने आगे कहा कि देश के लोग अब टीएमसी को लेकर एक नए भारत का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग अब भाजपा से परेशान हो गए हैं, इसलिए अब वे इस भगवा पार्टी से छुटकारा चाहते हैं। ममता ने कहा कि टीएमसी को विभिन्न राज्यों से लोगों के फोन आ रहे हैं और वे चाहते हैं कि बंगाल एक नए भारत के लिए लड़ाई का नेतृत्व करे। इसलिए हम कह रहे हैं कि हमें लोगों की पुकार का जवाब देना है। हमें लोगों की इच्छाओं को पूरा करना है और सभी भाजपा विरोधी ताकतों को एक मंच पर लाना है और लड़ाई लड़नी है। दिल्ली पहुंचने के लिए भाजपा विरोधी दलों को टीएमसी का साथ देना होगा। तो वहीं एक और जहां राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी लखीमपुर हिंसा की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रहे हैं उन्हे बड़ा झटका लगा है ।

Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story
Share it