Pyara Hindustan
National

बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले में ED ने TMC नेता कुंतल घोष को किया गिरफ्तार, 19 करोड़ की वसूली का आरोप

बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले में ED ने TMC नेता कुंतल घोष को किया गिरफ्तार, 19 करोड़ की वसूली का आरोप
X

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही ईडी एक्शन में है। ईडी ने टीएमसी नेता कुंतल घोष से कई घंटो की पूछताछ के बाद उन्हे गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी ने कुंतल घोष के ठिकानो पर रेड़ की थी।

दरअसल टीएमसी यूथ विंग के नेता कुंतल घोष भी स्कूलों में हुई भर्तियों में हुए घोटाले का आरोपी है। कुंतल घोष के हुगली जिले में स्थित आवास पर ईडी ने शुक्रवार को छापेमारी की थी। कुंतल घोष पर साल 2014 से 2021 के बीच 325 लोगों से नौकरी के नाम पर 19.5 करोड़ रुपये की वसूली करने का आरोप है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में इस घोटाले के एक अन्य आरोपी तपन मंडल ने कुंतल घोष का नाम लिया था। अब तक इस मामले में घोष सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस भर्ती घोटाले को लेकर ईडी लगातार एक्शन में है। पिछले कई महीने से इस मामले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और राज्य शिक्षा विभाग के आधा दर्जन अधिकारियों को घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story