Pyara Hindustan
National

बंगाल: NIA ने बड़ी विस्फोटक साजिश का किया खुलासा, भारी विस्फोटक के साथ मेराजुद्दीन, नुरुज्जमां को किया गिरफ्तार

बंगाल: NIA ने बड़ी विस्फोटक साजिश का किया खुलासा, भारी विस्फोटक के साथ मेराजुद्दीन, नुरुज्जमां को किया गिरफ्तार
X

पश्चिम बंगाल में भड़की हिंसा के बीच एनआईए ने बम बलास्ट की बड़ी साजिश का खुलासा किया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआई ने पश्चिम बंगाल में विस्फोटकों और डेटोनेटर के दो आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले साल दर्ज एक मामले की जांच के सिलसिले में को छापेमारी की गई। जिस दौरान बोकारो के मेराजुद्दीन अली खान और बीरभूम के मीर मोहम्मद नुरुज्जमां को रानीगंज और कोलकाता से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक एक एसयूवी को जून 2022 में स्पेशल टास्क फोर्स, कोलकाता द्वारा रोका गया था और इसे लगभग 81,000 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर ले जाते हुए पाया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि वाहन के चालक आशीष केओरा को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ के बाद पुलिस को 27,000 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, 1625 किलोग्राम जिलेटिन छड़ें और 2,325 और इलेक्ट्रिक डेटोनेटर के साथ- साथ अवैध रूप से संग्रहीत विस्फोटकों का भंडार मिला।

इस पूरे मामले को लेकर अब मेजर मानिक एम जॉली ने ट्वीट करते हुए उन्होने दावा किया कि पुलवामा मे 80 किलोग्राम आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था। अब सोचिए कि 8000 किलोग्राम समान विस्फोटक शक्ति क्या कर सकती है।

मेजर सुरेन्द्र पूनिया ने ट्वीट करते हुए टीएमसी पर हमला बोला है। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेराजुद्दीन व नुरुजमन के पास 27,000 Kg अमोनियम नाइट्रेट (बम बनाने वाला केमिकल ) और 81,000 डेटोनेटर्स मिले हैं। इतने में तो पूरा बंगाल को फूँका जा सकता है। कहाँ से आया यह सब ? कौन है इसके पीछे ? मक़सद क्या है ?1946 की तरह फिर से हिन्दुओं का Genocide ? टीएम नेता मोहआ मोइत्र बताए।

एनआईए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने विस्फोटक कहां पहुंचाया था। गिरफ्तार और माओवादी या उग्रवादी संगठनों के बीच संबंध की भी जांच की जा रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story