Pyara Hindustan
National

बंगाल: लॉन्चिंग के 4 दिन बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, BJP नेता सुवेंदु ने की NIA जांच की मांग

बंगाल: लॉन्चिंग के 4 दिन बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, BJP नेता सुवेंदु ने की NIA जांच की मांग
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल को वंदे भारत की सौगात दी। लेकिन ट्रेन के उद्घाटन के चार दिन बाद ही उस पर पथराव किया गया। घटना मालदा स्टेशन के पास हुई। इस हादसे में ट्रेन के गेट और विंडो शिल्ड में दरार आ गई। सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास किसी ने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इसके चलते कोच सी-13 का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई।

हालाकि इस घटना को लेकर भारतीय रेलवे ने बयान दिया कि रेलवे अधिनियम की धारा 154 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुख्य दरवाजे का एक शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। कोई यात्री घायल नहीं हुआ। इस वजह से ट्रेन लेट नहीं हुई।

लेकिन वहीं बीजेपी ने इस घटना को लेकर सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। इस घटना को लेकर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। वहीं, बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने घटना की NIA जांच की मांग कर दी है।

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बंगाल को उत्तर से दक्षिण को जोड़ने वाले विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे की सख्त जरूरत है। जब सड़कों और हवाई अड्डों जैसी महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की बात आती है तो ममता बनर्जी एक निरंतर आपदा रही हैं। अब वह वंदे भारत को भी सुरक्षित नहीं कर सकती! उसे शर्म आनी चाहिए।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुई पत्थरबाजी के बाद पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इस मामले में NIA जांच की मांग की है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत के गौरव वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव। क्या यह उद्घाटन के दिन 'जय श्री राम' के नारों का बदला है। मैं पीएमओ और रेल मंत्रालय से NIA को जांच सौंपने का आग्रह करता हूं। जो भी इस घटना में शामिल हैं, उन अपराधियों को दंडित किया जाए।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को मां हीरा बेन को मुखाग्नि देने के बाद पश्चिम बंगाल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी थी। वंदे भारत ने 1 जनवरी से अपनी यात्रा शुरू की है। वंदे भारत ट्रेन लगभग 550 किमी की दूरी तय करेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच केवल तीन स्टॉपेज हैं, ये ट्रेन लगभग अपने गंतव्य तक पहुंचने में साढ़े सात घंटे से थोड़ा अधिक समय लेती है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story