Pyara Hindustan
National

बंगाल: हावड़ा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा, ममता बनर्जी बोलीं- रमजान में मुस्लिम गलत नहीं करते

बंगाल: हावड़ा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा, ममता बनर्जी बोलीं- रमजान में मुस्लिम गलत नहीं करते
X

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान जमकर हंगामा और हिंसा हुई। यहां उपद्रवियों ने वाहनों में आग लगा दी। लेकिन इस हिंसा के बाद ममता बनर्जी उपद्रवियो के बचाव में उतर आई। ममता ने कहा कि ये रामजान का वक्त है वे यानि मुस्लिम समुदाय कुछ गलत काम नहीं कर सकते। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा है कि टीएमसी इस घटना पर झूठ बोल रही है।

दरअसल हावड़ा के काजीपारा में रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान किसी वजह से माहौल बिगड़ा और बात आगजनी तक पहुंच गई। कई वाहनों और दुकानों को फूंक दिया गया। जिसके बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि मुस्लिम बहुल इलाके से यात्रा निकालते वक्त सावधानी बरतें, वहां जाने से परहेज करें। बंगाल सीएम ने यह भी दावा किया कि शोभा यात्रा का रूट बदला गया था। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वालों की इसमें संदिग्ध भूमिका पाई गई तो उनपर भी एक्शन होगा।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हावड़ा में हुई हिंसा पर कहा कि टीएमसी झूठ बोल रही है क्योंकि वह गलत रास्ता नहीं था। हावड़ा मैदान तक अनुमति थी और वहां जाने के लिए यही एकमात्र रास्ता था। अब भारत में ऐसे दिन आ गए हैं कि आप कुछ क्षेत्रों में ही रामनवमी का जुलूस निकाल सकते हैं और अन्य क्षेत्रों में नहीं जा सकते।



हावड़ा में जो हुआ उसके लिए ममता बनर्जी की प्रेरणा जिम्मेदार है। पुलिस को पता था कि हर बार इमारत के ऊपर से पत्थर फेंके जाते हैं, भले ही छत पर कोई पुलिस न हो, हमला करने पर पुलिस भाग जाती है। ममता बनर्जी के असकारा पर हर बार हमला होता है।

वहीं बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर पश्चिम बंगाल के माननीय मुख्य सचिव से तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।

इस पत्थरबाजी और हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें लोग छतों से जुलूस पर पथराव करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने अब तक इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए 36 लोगो को गिरफ्तार किया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story