Pyara Hindustan
National

भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, BJP ने कहा पंजाब को नशामुक्त करने की बात करने वाले केजरीवाल ने शराबी को बनाया उम्मीदवार

भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, BJP ने कहा पंजाब को नशामुक्त करने की बात करने वाले केजरीवाल ने शराबी को बनाया उम्मीदवार
X

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को आप का सीएम उम्मीदवार घोषित किया। केजरीवाल ने कहा कि यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया है। लेकिन इसी के साथ आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के साथ -साथ सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई। बीजेपी ने इस पर सवाल उठाया है।

बीजेपी दिल्ली की ओर से ट्वीट करते हुए सवाल किया गया है कि पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करने वाले केजरीवाल भगवंत मान जैसे शराबी को पंजाब में सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है इससे आम आदमी पार्टी का असली चेहरा बेनकाब होता है।

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने एक मोबाइल नंबर जारी के लोगों से कहा था कि वो AAP के किस नेता को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं, इस पर राय दें। लेकिन भगवंत मान को सीएम का चेहरा घोषित करना यह ना तो बीजेपी,कांग्रेस को रास आ रहा है और ना ही सोशल मीडिया यूजर्स को भगवंत मान आप के सीएम चेहरे के तौर पर उनकी पसंद है।

भगवंत मान के बारे में बता दें कि वो नेता के साथ-साथ अभिनेता भी हैं। उन्हें पहली बार लोकसभा के लिए 2014 के चुनाव में पंजाब के संगरूर से चुना गया था। 2019 में दोबारा जीत दर्ज करते हुए उन्होंने इस सीट को अपने पास ही रखा। 48 वर्षीय भगवंत मान ने 'जगतार जग्गी' नाम के कॉमेडी एल्बम से पंजाब में सुर्खियाँ बटोरी थीं। फिर उन्होंने 'जुगनू कहंदा है' नामक टीवी शो बनाया। राजनीति पर कॉमेडी शो करते-करते उन्होंने राजनीति को ही अपना पेशा बना लिया। अल्कोहल को लेकर उनकी समस्या को लेकर कई बार आवाज़ उठ चुकी हैं। हालाँकि, वो पंजाब में नशा मुक्ति की बात करते हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story