Pyara Hindustan
National

अनिल देशमुख मामले पर सीबीआई का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और डीजीपी को किया तलब

इससे पहले उप सचिव (गृह) कैलाश गायकवाड़ को भी तलब कर चुकी है ईडी

अनिल देशमुख मामले पर सीबीआई का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और डीजीपी को किया तलब
X

महाराष्ट्र में मनी लॉंड्रिंग केस को लेकर महाविकास अघाड़ी सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योकि अब CBI ने देशमुख मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया है और CBI के अधिकारियों के सामने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव कुंटे और डीजीपी संजय पांडेय को मामले में सीबीआई के सामने गवाह के रूप में पेश होने को कहा गया है, इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी राज्य के गृहमंत्री के खिलाफ इतने बड़े घोटाले का जांच बैठी हो और राज्य के मुख्य सचिव और साथ ही डीजीपी को जांच एजेंसी ने तलब किया है।

आपको बता दें मनी लाॉंड्रिंग केस में जांच से बचने के लिए अनिल देशमुख तीन महीने से ईडी के आदेशों को नजरअंदाज कर रहे हैं और जांच में सहयोग करने की वजह अधिकारियों से छुपने की कोशिश कर रहे हैं, हाल ही में ईडी की चार्जशीट में अनिल देशमुख के खिलाफ अहम खुलासे हुए थे कि देशमुख के कहने पर सचिन वझे ने 16 बैग में वसूली की रकम पहुंचाई थी और देशमुख के कहने पर ही पीए कुंदन को पैसे दिए थे । वहीं इससे पहले देशमुख के खिलाफ PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग की जांच को लेकर महाराष्ट्र के उप सचिव (गृह) कैलाश गायकवाड़ को तलब किया जा चुका है

दरअसल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने इस साल 20 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। सीबीआई ने 5 अप्रैल को बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के आधार पर इस साल 21 अप्रैल को देशमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। हालांकि, देशमुख ने बार-बार किसी भी तरह के कदाचार से इनकार किया है।

Lata KC

Lata KC

News Anchor & reporter


Next Story