Pyara Hindustan
National

नीतीश कुमार के राइट हैंड रहे RCP सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, RCP सिंह ने नीतीश पर किया कटाक्ष, बताया- पल्टीमार

नीतीश कुमार के राइट हैंड रहे RCP सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, RCP सिंह ने नीतीश पर किया कटाक्ष, बताया- पल्टीमार
X

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अब औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में गुरुवार दोपहर 1:30 बजे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई गयी. आरसीपी सिंह लंबे वक्त से किसी पार्टी से नहीं जुड़े थे, पिछले साल जब उन्हें राज्यसभा में नहीं भेजा गया तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटना पड़ा था. केंद्रीय मंत्रिमंडल से उनकी विदाई के बाद से ही वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमलावर रहे हैं.

पीएम मतलब पल्टीमार- आरसीपी सिंह

भाजपा नेता आरसीपी सिंह ने इस दौरान नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, "नीतीश कुमार को सब PM कहते हैं. मैंने भी उन्हें कहा कि आप PM थे, PM हैं और PM रहेंगे. पीएम मतलब पल्टीमार. उन्होंने कितनी बार विश्वासघात किया है."

आरसीपी सिंह की नाराजगी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को लेकर भी रही है. पिछले अगस्त महीने में बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद जब नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होने का फैसला किया. तब से ही आरसीपी सिंह की बीजेपी के साथ नजदीकियां काफी बढ़ गई थीं.

बता दे, ऐसी उम्मीद की जा रही है अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के जिले जो कि आरसीपी सिंह का भी गृह ज़िला है नालंदा वहां से उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट दिया जा सकता है. आरसीपी सिंह खुद कुर्मी समाज से आते हैं जिस समाज से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. लिहाजा बीजेपी को लगता है कि नीतीश कुमार के सामाजिक समीकरण में सेंधमारी की कोशिश सफल हो पाएगी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story