Pyara Hindustan
National

BMC चुनाव से पहले उद्धव गुट को बड़ा झटका, शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर शिंदे गुट में हुए शामिल

BMC चुनाव से पहले उद्धव गुट को बड़ा झटका, शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर शिंदे गुट में हुए शामिल
X

महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को एक और बड़ा झटका लगा है. उनके गुट के नेता और सांसद गजानन कीर्तिकर शुक्रवार को एकनाथ शिंदे की सेना में शामिल हो गए हैं. उनकी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो एकनाथ शिंदे के साथ दिख रहे हैं. इसमें शिंदे गजानन को गुलदस्ता भेंट कर रहे हैं. गजानन एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए वर्षा बंगले में गए थे. मुंबई नगर निगम चुनाव को देखते हुए उद्धव ठाकरे के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

बता दे, 2022 में बदलते घटनाक्रम में शिवसेना में हुए बंटवारे के बाद सांसद गजानन कीर्तिकार एकनाथ शिंदे के साथ जाने वाले शिवसेना के 13वें सांसद हैं, जिनके पास पहले से ही पार्टी के 56 विधायकों में से 40 का समर्थन है. जून महीने में बदले घटनाक्रम के बीच एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया था और उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखल होना पड़ा. जिसके बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम हैं.

सीएम शिंदे ने कीर्तिकर का किया स्वागत

गजानन कीर्तिकर का अपने गुट में शामिल होने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने स्वागत किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ''मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद गजानन कीर्तिकर आधिकारिक रूप से बालासाहेबंची शिवसेना में शामिल हुए हैं. इस अवसर पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्हें भविष्य की सामाजिक और राजनीतिक प्रगति के लिए शुभकामनाएं दी गई.''

BMC चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका

मुंबई के सांसद के इस फैसले को ग्रेटर मुंबई नगर निगम के चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे की शिवसेना के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. कीर्तिकर को उद्धव ठाकरे समूह का एक वफादार सांसद माना जाता था, लेकिन उनके भी शिंदे समूह में शामिल होने से एकनाथ शिंदे समूह में सांसदों की संख्या अब 13 हो गई है. पहले से ही चर्चा थी कि गजानन कीर्तिकर शिंदे समूह में शामिल होंगे.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story