Pyara Hindustan
National

उद्धव गुट को बड़ा झटका BKC मैदान पर शिंदे गुट को दशहरा रैली की मिली अनुमति, अब शिवाजी पार्क की बारी!

उद्धव गुट को बड़ा झटका BKC मैदान पर शिंदे गुट को दशहरा रैली की मिली अनुमति, अब शिवाजी पार्क की बारी!
X

महाराष्ट्र में दशहरा रैली को लेकर शिवसेना के भीतर घमासान लगातार जारी है। लेकिन इस बीच सीएम एकनाथ शिंदे गुट ने दशहरा रैली के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्राउंड बुक करने के लिए दिए गए आवेदन को एमएमआरडीए से मंजूरी मिल गई है। वहीं मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने रैली के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स ग्राउंड बुक करने के लिए शिवसेना उद्धव ठाकरे समूह के आवेदन को खारिज कर दिया है।

शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "हमारा आवेदन खारिज कर दिया गया क्योंकि यह प्राधिकरण के दावे के अनुसार बाद में आया था। फिर शिवाजी पार्क के लिए हमारा पहला आवेदन है। अब बीएमसी को हमारे आवेदन को मंजूरी देनी चाहिए।

हालाकि अभी तक शिवाजी पार्क में रैली को लेकर बीएमसी ने कोई फैसला नहीं लिया है। बता दें कि 22 अगस्त को उद्धव गुट के सांसद अनिल देसाई ने बीएमसी के जी नॉर्थ वार्ड कार्यालय में आवेदन कर पांच अक्टूबर को शिवाजी पार्क को दशहरा रैली के लिए आरक्षित करने की मांग की थी। वहीं दूसरी तरफ शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर ने 30 अगस्त को शिवाजी पार्क को अपनी दशहरा रैली के लिए आरक्षित करने के लिए आवेदन किया था। शिवसेना की परंपरा वाली दशहरा रैली दो गुटो की वजह से विवादों में घिरी हुई है। शिंदे खेमे का दावा है कि असली शिवसेना होने के कारण वह दशहरा रैली करेगा। दोनों समूहों का दावा है कि उनकी रैली शिवाजी पार्क में होगी, लेकिन बीएमसी ने अभी तक उनके आवेदनों पर निर्णय नहीं लिया है।

शिंदे गुट की प्रवक्ता शीतल म्हात्रे का कहना है कि "लेकिन हमारी इच्छा है कि इसे शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाए. परंपरागत रूप से, दशहरा रैली शिवाजी पार्क में होती है. इसलिए, हमारी पहली प्राथमिकता शिवाजी पार्क है।"

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story