Pyara Hindustan
National

कानपुर हिंसा में पेट्रोल बम धमाको को लेकर बड़ा खुलासा, उपद्रवियों को बोतल में पेट्रोल देने वाले पेट्रोल पंप का लाइसेंस हुआ रद्द

कानपुर हिंसा में पेट्रोल बम धमाको को लेकर बड़ा खुलासा, उपद्रवियों को बोतल में पेट्रोल देने वाले पेट्रोल पंप का लाइसेंस हुआ रद्द
X

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को भड़की हिंसा की एक - एक कड़िया खुलकर सामने आ रही है। हिंसा के दौरान पेट्रोल बमों का इस्तेमाल किया गया था। इसको लेकर अब खुलासा हुआ है कि घटना के 48 घंटे पहले ही उपद्रवियों ने सुनियोजित तरीके से बोतलों में पेट्रोल इकट्ठा किया था। हिंसा के दैरान कानपुर में दंगाइयों ने करीब 50 धमाके किए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपद्रवियों ने शहर के डिप्टी पड़ाव स्थित भारत पेट्रोलियम के पंप से बोतलों में पेट्रोल भरवाया था। सीसीटीवी फुटेज से इसका खुलासा होने के बाद कानपुर के जिलाधिकारी ने पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। इसके साथ ही सभी 37 पंपों की जाँच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम गठित कर दिया है।

स्वरूप नगर में रहने वाले देवराज का डिप्टी पड़ाव में पेट्रोल पंप है। देवराज के पेट्रोल पंप से मिले सीसीटीवी फुटेज की जांच पुलिस कर रही है। पुलिस उपद्रवियों को चिह्नित करने का काम कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में दो और तीन जून को बड़ी संख्या में लोग बोतल में पेट्रोल ले जाते हुए दिख रहे हैं। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से पेट्रोल पंप के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या जुमे की नमाज पढ़ने के लिए आने वाले लोग अपने साथ पेट्रोल बम लेकर आए थे। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

वहीं कानपुर के डीएम ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कानपुर में सभी पेट्रोल पंप की जांच जारी रखी जाए। किसी भी स्थिति में बोतल में पेट्रोल की बिक्री नहीं होनी चाहिए। यदि किसी भी पेट्रोल पंप के जरिए बोतल में बिक्री की जाती है। पेट्रोल पंप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story