Pyara Hindustan
National

नवाब मलिक के खिलाफ ED की चार्टशीट में बड़ा खुलासा -16 करोड़ वसूले, दाऊद की बहन को दिए 55 लाख रुपए कैश!

नवाब मलिक के खिलाफ ED की चार्टशीट में बड़ा खुलासा -16 करोड़ वसूले, दाऊद की बहन को दिए 55 लाख रुपए कैश!
X

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री नवा मलिक एंड फैमली की मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है। नवाब मलिक पर दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब ईडी ने चार्टशीट दायर कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने आरोप पत्र में मलिक के खिलाफ कई सनसनीखेज खुलासे किए गए है।

ED की चार्टशीट के मुताबिक नवाब मलिक 16 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। नवाब मलिक ने मुम्बई के गोवावाला कंपाउंड के किराएदारों से 14 साल में किराए के तौर पर 11 करोड़ रुपए लिए गए। इसमें से मलिक ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर को 55 लाख रुपए कैश दिए।

ED ने आरोप लगाया है कि नवाब मलिक के खिलाफ जो मामला दर्ज किया गया है, वह 15.99 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है। इसमें 2007-08 से कुर्ला में गोवावाला कंपाउंड के किरायेदारों से किराए के रूप में एकत्र किए गए 11.7 करोड़ रुपए भी शामिल हैं। इसे ED प्रोसेस ऑफ क्राइम मान रही है।

नवाब मलिक और तीन अन्य लोगो के खिलाफ दायर चार्टशीट में ED ने कहा कि 2003 में नवाब मलिक ने सॉलिडस इन्वेस्टमेंट्स कंपनी को गुमराह कर हासिल कर लिया था। ED ने आरोप लगाया कि दोनों कंपनियों के बीच लीज एग्रीमेंट के जरिए अपराध से होने वाली आय को एक स्तर पर रखा गया था। नवाब मलिक, उनके दो बेटों और पत्नी को इन कंपनियों में निदेशक नामित किया गया था।

ईडी की चार्टशीट में हुए खुलासे के बाद अब बीजेपी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर एक बार फिर हमलावर नजर आ रही है। और नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story